विराट कोहली ने नहीं माना बीसीसीआई का आदेश, जबरन कप्तानी छीने जाने से हैं नाराज!

बीसीसीआई ने टी-20 के बाद वनडे फॉर्मेट में भी रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी, ऐसे में अब उनके पास सिर्फ टेस्ट टीम की कप्तानी है।

बीसीसीआई ने टी-20 के बाद वनडे फॉर्मेट में भी रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी, ऐसे में अब उनके पास सिर्फ टेस्ट टीम की कप्तानी है। हालांकि, विराट ने टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद वनडे और टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वनडे से उनसे कप्तानी छीन ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट इस फैसले से खुश नहीं हैं, क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टीम के साथ रविवार को ट्रेनिंग कैम्प के लिए मुंबई में नहीं जुड़े।

विराट कोहली नहीं हुए ट्रेनिंग कैम्प में शामिल:

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 16 दिसंबर को रवाना होगी। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका में टीम फिर से क्वारंटाइन रहेगी और बायो-बबल में ही प्रैक्टिस करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट को ट्रेनिंग कैम्प के बारे में जानकारी दी गई थी, इसके बावजूद वह कैम्प में शामिल नहीं हुए हैं। विराट कोहली को छोड़ इस ट्रेनिंग कैम्प में रोहित, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर समेत कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

नहीं जीत पाई है एक भी टेस्ट सीरीज:

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। पिछले 29 सालों में 7 बार भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया है, लेकिन आज तक टीम इंडिया ने एक भी सीरीज अपने नाम करने में सफलता हासिल नहीं कर पाई है। भारतीय टीम ने द्रविड़ की कप्तानी में साल 2006 में पहली बार दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच जीता था। हालांकि यह सीरीज भी भारत के नाम नहीं हो पाई। ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है।

 

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cricket newscricket news in hindihindi cricket newsIND vs SAind बनाम saindia tour of south africalatest cricket newsRohit sharmateam indiavirat kohliटीम इंडियाभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरारोहित शर्मालेटेस्ट क्रिकेट न्यूजविराट कोहलीहिन्दी क्रिकेट न्यूज
Comments (0)
Add Comment