देव दीपावली पर दुल्हन की तरह सजी काशी, PM मोदी ने दीप जलाकर किया शुभारंभ…

देव दीपाली के शुरु अवसर पर काशी नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली के खास समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने देव दिवाली का पहला दीया जलाया और समारोह की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें..एक तरफा प्यार में मुस्लिम युवक ने युवती की गर्दन काटकर की हत्या

इससे पहले उन्होंने एक रैली को संबोधित किया। बाद में नौका विहार करते हुए काशी विश्वनाथ पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने खास पूजा में हिस्सा लिया। पूजा के बाद मोदी देव दीपावली के समारोह स्थल पर गए।

पीएम व सीएम ने किया नौका विहार

वहीं वाराणसी में जनसभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ नौका विहार किया। वह काशी विश्वनाथ पहुंचने के लिए डोमरी घाट से ललिता घाट तक नाव से पहुंचे। प्रधानमंत्री बाद में काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर प्रॉजेक्ट का निरीक्षण किया।

पीएम मोदी का संबोधन…

आप सभी को देव दीपावली और गुरुपर्व की ढेरों बधाईयां और शुभकामनाएं। देव दीपावली और गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर आज काशी को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक और उपहार मिल रहा है। इसका लाभ काशी के साथ ही प्रयागराज के लोगों को भी होगा, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। उक्त बातें जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से कहीं, वैसे ही लोगों ने हर-हर महादेव का जयघोष करना शुरू कर दिया।

काशी के सुंदरीकरण का लाभ अब दिख रहा-पीएम 

वाराणसी के खजूरी में सोमवार को पीएम मोदी ने राजातालाब-हंडिया हाईवे का रिमोट के द्वारा लोकार्पण किया। हाईवे के महत्व को बताते हुए पीएम ने कहा कि मुझे याद है कि 2013 में मेरी पहली जनसभा इसी मैदान पर हुई थी। तब यहां से गुजरने वाला हाइवे 4 लेन का था।आज बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से ये 6 लेन का हो गया है।

कहा कि बीते वर्षों में काशी के सुंदरीकरण के साथ-साथ यहां की कनेक्टिविटी पर जो काम हुआ है, उसका लाभ अब दिख रहा है। नए हाईवे बनाना हो, पुल-फ्लाईओवर बनाना हो, जितना काम बनारस और आस-पास के क्षेत्रों में अब हो रहा है, उतना आजादी के बाद कभी नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें..बारात ले जाने की चल रही थी तैयारी, अचानक दुल्हन की हुई मौत, खबर सुन जमीन पर गिरा दूल्हा और फिर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Dev Deepawalidev deepawali in varanasidev diwali 2020Kashi dev deepawali:pm modipm modi arrival on dev deepawalipm modi arrival on kashi dev deepawalipm programpreparations of dev deepawaliदेव दिवालीदेव दीपावलीपीएम मोदी
Comments (0)
Add Comment