इन्होंने भेजा राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का नोटिस…

नई दिल्ली– राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया है। राहुल गांधी के खिलाफ यह नोटिस बीजेपी के राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव की मांग पर भेजा गया है। राहुल ने शीत सत्र के दौरान राज्यसभा के नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ टिप्पणी की थी। 

 

दरअसल राहुल लोकसभा के सदस्य हैं, ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई का अधिकार लोकसभा स्पीकर को ही है। हालांकि संभावना है कि यह मामला विशेषाधिकार कमेटी को सौंप दिया जाएगा। बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की ओर से राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया गया था। राज्यसभा में बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने अपने प्रस्ताव में सदन से इस पर संज्ञान लेने को कहा था। भूपेंद्र यादव ने राज्यसभा में कहा कि राहुल ने सदन में बीजेपी के नेता जेटली का अपमान किया है उन्होंने शुक्रवार को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान इसकी मांग उठाई थी। राहुल ने बीते 27 दिसंबर को राज्यसभा के नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ टिप्पणी की थी।

आपको बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित बयान को लेकर पिछले दिनों राज्यसभा में गतिरोध बना हुआ था। इसके बाद नेता सदन अरूण जेटली ने सदन में एक बयान दिया था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष तथा लोकसभा के सदस्य राहुल गांधी ने उस बयान के बारे में ट्वीट किया था।

Comments (0)
Add Comment