पुलिसवाले के लाडले ने अंजाम दिया था वीना हत्याकाण्ड 

लखनऊ — राजधानी के नाका क्षेत्र में राजेन्द्रनगर निवासी कारोबारी राजीव मेहरोत्रा की पत्नी वीना मेहरोत्रा हत्याकाण्ड का मंगलवार को खुलासा हो गया। वीना की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उन्हीं के नौकर लक्ष्मीकांत गोस्वामी जो एक  बंदीरक्षक का बेटा है, ने की थी।

उसने जल्द अमीर बनने के लालच में आकर घटना को अंजाम दिया था।छानबीन में जुटी पुलिस को सर्विलांस से सुराग मिला और हत्यारोपित सलाखों के पीछे पहुंच गया।इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम किसी पेशेवर अपराधी नहीं बल्कि एक पुलिस वाले के लाडले ने दिया था।

वहीं एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि व्यापारी राजीव मेहरोत्रा के यहां सेफ का लॉकर खंगालने के दौरान खटपट की आवाज पर पहुंची उनकी पत्नी वीना ने उसे देखा था। इसके बाद हाथापाई हुई भेद खुलने के डर से उसने वीना को मौत के घाट उतार दिया था। एसएसपी के निर्देश पर ततीश में जुटी नाका पुलिस ने घटना के 16 दिन बाद इस सनसनीखेज हत्याकांड का राजफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपी लक्ष्मीकांत गोस्वामी चार साल से दुकान में काम कर रहा था। आरोपी गोस्वामी के पिता गोसाईंगंज जेल में बंदीरक्षक पद पर तैनात हैं। नाका क्षेत्र के राजेन्द्र नगर निवासी राजीव मेहरोत्रा की नाका में मेहरोत्रा हार्डवेयर की दुकान है। वह घर में उनकी पत्नी वीना मेहरोत्रा व एक बेटा तथा एक बेटी के साथ रहते हैं। बताया गया कि बीती 20 जनवरी 2018 शनिवार की सुबह वह दुकान पर चले गए थे, जबकि उनकी पत्नी वीना घर में दोनों बच्चों को लेकर थी।

दोपहर करीब एक बजे उनके घर कोई करीबी हालचाल लेने पहुंचे और दरवाजे से आवाज दी। कुछ देर तक जवाब न मिलने पर वह घर के भीतर गए तो सन्न रह गए। रीना का खून से लथपथ शरीर किचन में पड़ा था। यह माजरा देख इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी। हालांकि एसएसपी दीपक कुमार ने शुरूआती दौर में ही आशंका जताते हुए कहा था कि इस संगीन वारदात को किसी करीबी ने किया है। फिलहाल इस घटना का राजफाश कर पुलिस ने मंगलवार को हत्यारोपित लक्ष्मीकांत गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

Comments (0)
Add Comment