यूपी आकाशीय बिजली गिरने से 40 लोगों की मौत, 38 मवेशियों की भी गई जान…

सबसे ज्यादा नुकसान कानपुर मंडल, बिजली गिरने से घाटमपुर में 38 मवेशियों की भी मौत हुई...

प्राकृतिक आपदा ने रविवार को जमकर कहर बरपाया प्रदेश के कई जिलों में आकाशीय बिजली से 40 लोगों की मौत हो गई है। कानपुर में 18, प्रयागराज में 13, कौशाम्बी में तीन, प्रतापगढ़ में एक, आगरा में तीन और वाराणसी व रायबरेली जिले में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई।

ये भी पढ़ें..होटल में रंगरेलियां मनाते पकड़े गए CO और महिला सिपाही पर गिरी गाज

सबसे ज्यादा नुकसान कानपुर मंडल

आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग घायल भी हुए हैं। सबसे ज्यादा नुकसान कानपुर मंडल में हुआ है। कानपुर देहात में भोगनीपुर तहसील के अलग-अलग गांवों में पांच, घाटमपुर में एक, फतेहपुर जिले में सात और हमीरपुर के ऊपरी ग्राम में दो लोगों की मौत हो गई।

बांदा कोतवाली क्षेत्र के मोतियारी गांव में 13 वर्षीय बच्ची और उन्नाव के सराय बैदरा गांव में दो बच्चों की जान चली गई। घाटमपुर में 38 मवेशियों की भी मौत हुई है। प्रयागराज में गरज-चमक के साथ हुई बारिश के दौरान अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दिवंगतों के परिजनों आर्थिक सहायता करेगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की तहसील कोरांव, बारा, करछना और सोरांव में आकाशीय बिजली गिरने की घटना से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजनों को नियमानुसार अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिले प्रयागराज की तहसील फूलपुर और सोरांव में आकाशीय बिजली गिरने से घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

15 killed in Kanpur29 killed in lightning29 killed in UPlightning struckNatural calamityUP Latest Newsआकाशी बिजली गिरने से 29 की मौतआकाशीय बिजली गिरीकानपुर में 15 की मौतप्राकृतिक आपदायूपी में 29 की मौतयूपी लेटेस्ट न्यूज
Comments (0)
Add Comment