यूपी का जल्लाद निर्भया के हत्यारों को देगा फांसी

लखनऊ–तिहाड़ में बंद निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने वाली दया याचिका पर अभी राष्ट्रपति की ओर से अंतिम फैसला तो नहीं आया है, लेकिन इसकी तैयारी जोर-शोर की जा रही है।

माना जा रहा है कि चारों आरोपियों की मौत के दिन का ऐलान कभी भी हो सकता है। ऐसे में तिहाड़ जेल प्रशासन की तरफ से बिहार के बक्सर जेल की रस्सी से मेरठ के पवन जल्लाद से आरोपियों को फांसी दिए जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कारागार मुख्यालय को पत्र लिखकर जल्लाद मांगे हैं। पत्र में कहा गया है कि कुछ दोषियों को फांसी पर लटकाने की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि बहुचर्चित निर्भया कांड के दोषियों को फांसी उत्तर प्रदेश के जल्लाद दे सकते हैं।

बताया गया कि दिल्ली की जेलों में कोई जल्लाद नहीं है। कारागार मुख्यालय को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि तिहाड़ में कुछ ऐसे सजायाफ्ता मुल्जिम हैं, जिन्हें मृत्यु दंड की सजा दी जा चुकी है और उनकी सभी स्तर से दया याचिकाएं खारिज हो चुकी हैं। उन्हें फांसी देने की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में उत्तर प्रदेश से जल्लाद भेजे जाने की अपेक्षा की गई है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने जल्लाद के आने-जाने के सभी खर्चों का भुगतान किए जाने की बात भी कही है।

UP's executioner
Comments (0)
Add Comment