यूपी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने किया उम्‍मीदवारों का ऐलान

पार्टी ने देवरिया में वरिष्ठ नेता ब्रह्म शंकर त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है।

समाजवादी पार्टी ने यूपी में होने वाले उपचुनाव के लिए अपने कमर कस ली है। वहीं अखिलेश यादव ने बांगरमऊ और देवरिया विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। बांगरमऊ में पार्टी के उम्मीदवार सुरेश कुमार पाल होंगे, जबकि देवरिया में वरिष्ठ नेता ब्रह्म शंकर त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें..ट्यूशन के लिए निकली छात्रा की निर्मम हत्या, इलाके में दहशत

यूपी में 3 नवंबर को होने है उपचुनाव

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों में से चार के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। यहां 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं। लकी यादव जौनपुर जिले की मल्हनी सीट से सपा के उम्मीदवार होंगे। वो दिवंगत पारसनाथ यादव के बेटे हैं।

कोविड-19 के कारण मंत्री कमल रानी वरुण की मृत्यु के बाद खाली हुई घाटमपुर सीट पार्टी ने इंद्रजीत कोरी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि पार्टी ने बुलंदशहर सीट अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के लिए छोड़ दी है।

वहीं नौगांवा सादात में सैयद जावेद अब्बास पार्टी के उम्मीदवार होंगे। राज्य मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान के निधन के बाद अगस्त में यह सीट खाली हो गई थी। गौरतलब है कि वह कोविड-19 से संक्रमित थे।

ये भी पढ़ें..दारोगा जी ने प्रेमिका से थाने में की शादी, एसपी साहब ने दिया आशिर्वाद..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Latest Metro NewsMetro NewsMetro News in Hindisamajwadi by electionsamajwadi by election candidatesup by election newsup newsयूपी उप चुनावयूपी न्‍यूजसमाजवादी उम्‍मीदवार उप चुनाव
Comments (0)
Add Comment