निरंजन ज्योति ने दी राहुल को राजनीति सीखने की सलाह

फतेहपुर– उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में पंडित दीन दयाल उपाध्याय कि पुण्यतिथि कार्यक्रम में आई केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राहुल गांधी बार बार सदन में रफेल डील को सावर्जनिक करने की मांग कर रहे हैं

जबकि वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ साथ कांग्रेस शासन काल में ए के एंटोनी व प्रणब मुखर्जी ने भी सुरक्षा का हवाला देते हुए सार्वजनिक न करने की बात कही थी। राहुल गांधी को पहले अपने सरकार में जो हुआ उसको देखें। राहुल अभी नए नए अध्यक्ष बने हैं में उनको सलाह देना चाहती हूँ कि पहले अपने पुरखों से सीखें कि राजनीति कैसे की जाती है। इतिहास में पहली बार महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विपक्ष ने जो हंगामा किया वह कांग्रेस के नए नवेला अध्यक्ष के कारण हुआ है। सदन में देश के प्रधानमंत्री जवाब दे रहे थे यहां विपक्ष हंगामा कर रहा था नए नवेला अध्यक्ष उनको समझ नहीं आ रहा है कि कैसे आगे बढ़ें। राम मंदिर के सवाल पर कहा की श्री श्री रवि शंकर जी का प्रयास अच्छा है। आपसी बातचीत से ही राम मंदिर का हल निकलेगा। कई बार मुद्दों में देश उलझ जाता है और विकास पीछे रह जाता है। 

हमारी सरकार का प्रयास है की देश मे विकास हो इसलिए गरीबों के लिए स्वास्थ्य बीमा लागू की गई है किसी एक विशेष के लिए सभी वर्गों के लिए है। अमेरिका जैसा देश इस योजना को नहीं लागू कर पाए जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा इसे लागू करना चाहते थे पर लागू नहीं कर पाए। प्रधानमंत्री जी के इस प्रयास से गरीबों को इसका लाभ मिलेगा ।

(रिपोर्ट – नीतेश श्रीवास्तव , फतेहपुर )

Comments (0)
Add Comment