जेल से तीन बन्दी फरार, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

सोनभद्र में कोविड-19 से बचने के लिए जिला प्रशासन ने सोनभद्र नगर पालिका परिषद के आश्रय गृह शेल्टर हाउस में बनाए गए अस्थाई कारागार से मंगलवार की रात में तीन बंदी फरार हो गए।इसकी जानकारी जब जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को हुई तो उनमें हड़कंप मच गया। वही फरार बंदियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

ये भी पढ़ें..पुलिस मुठभेड़ में 60 हजार का इनामी घायल, एक बदमाश फरार

अस्थाई जेल में किया गया था शिफ्ट…

बता दें कि जिला कारागार ने 18 बंदियों और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जिला प्रशासन ने सोनभद्र नगरपालिका परिषद के अस्थायी गृह शेल्टर हाउस को अस्थाई कारागार बनाया गया है। किसी भी मामले के आरोपित पकड़े जाने पर पहले यही रखे जाते हैं और कोविड-19 जांच के बाद ही उन्‍हें स्थाई जेल में भेज जाता है। इसी क्रम में बंदियों को अस्‍थाई जेल में रखा गया है लेकिन बीते मंगलवार की रात मौक देख तीन बंदी खिड़की के ग्रिल तोड़ कर नौ दो ग्‍यारह हो गए।

अस्थायी जेल से फरार होने वालों में साजिद अली उर्फ टेनी पुत्र फिरोज अली निवासी ग्राम अम्बेडकर नगर, थाना शक्तिनगर, जनपद सोनभद्र उम्र लगभग 19 वर्ष । संदीप शर्मा पुत्र हरिप्रसाद शर्मा निवासी ग्राम डाला बाजार, थाना चोपन जनपद सोनभद्र उम्र लगभग 28 वर्ष । शिवनाथ यादव पुत्र शम्भू यादव निवासी ग्राम धनौरा, टोला – जपला, थाना दुद्धी जनपद सोनभद्र उम्र लगभग 23 वर्ष ।

एक बन्दी गिरफ्तार…

घटना की जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला जेल में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अस्थायी जेल बनाकर बन्दियों को रखा जा रहा था। इस अस्थायी जेल से खिड़की से तीन बन्दी फरार हो गए।

जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दिया गया है , जिसमे एक बन्दी को गिरफ्तार किया जा चुका है। वही ड्यूटी में तैनात लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर रावर्ट्सगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें..यूपी में 6 IAS अफ़सरों का तबादला, दो नगर आयुक्त भी हटाए गए, देखें लिस्ट

जेल से तीन बंदी फरारपुलिसकर्मियों पर FIR दर्जयूपी पुलिससोनभद्र न्यूजसोनभद्र पुलिस
Comments (0)
Add Comment