पहले ही मैच में पाक के लिए मुसीबत बना भारतीय मूल का यह कीवी खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क —  अबूधबी में खेले गए पाकिस्तान और न्यूजीलैंट पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड का हारना लगभग तय ही था। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान  3 विकेट गंवा कर 130 रन बना चुकी थी।

वहीं  पदार्पण कर रहे भारतीय मूल के स्पिनर एजाज पटेल (59 रन पर पांच विकेट) की धमाकेदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने पाक पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय मूल के एजाज पटेल की गेंदो ने पाक बल्लेबाजों को फिरकी में उलझा दिया। उन्होंने दूसरी पारी में 59 रन देकर 5 विकेट लिए। पहली पारी में भी वह 64 रन देकर 2 विकेट ले चुके थे। अपने प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम मात्र 153 रनों पर सिमट गई थी , फिर भी यह टेस्ट जीतने में वह कामयाब रही।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान को दूसरी पारी में 176 रन का छोटा लक्ष्य मिला था और अजहर अली (65) तथा असाद शफीक (45) ने चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी से अपनी टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था। लेकिन उसे पदार्पण टेस्ट कर रहे न्यूजीलैंड के स्पिनर पटेल की फिरकी का अंदाजा नहीं लगा जिनके पंजे में फंसकर घरेलू टीम 58.4 ओवर में जीत से मात्र 4 रन दूर 171 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की यह हैरतअंगेज जीत उसके इतिहास की सबसे छोटे अंतर से मिली जीत भी है।

Comments (0)
Add Comment