बहराइच: कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत के बाद ये इलाका बना हॉटस्पाट

बहराइच– नगर के मोहल्ला तकिया निवासी एक वृद्ध की लखनऊ में कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। लखनऊ के ऐशबाग स्थित कब्रिस्तान में वृद्ध के शव को दफना दिया गया।

यह भी पढ़ें :यूँ ही नहीं होते लाल-नीले ट्रेन के डिब्बे, वजह जान कर रह जायेंगे दंग

तहसील प्रशासन ने मोहल्ले को हॉटस्पाट बना दिया है। साथ ही वृद्ध का इलाज करने वाले सीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों समेत 35 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है, लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों को होम क्वारंटीन स्वास्थ्य विभाग ने नहीं कराया है।
जरवल नगर के मोहल्ला तकिया निवासी झोलाछाप जहीर आलम (65) की तबियत बुधवार दोपहर 12 बजे खराब हुई। इस पर परिवार के लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद ले गए।

यहां पर चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार सिंह, चीफ फार्मासिस्ट इमरान अहमद, महेंद्र मणि चाौधरी, प्रेमचंद तिवारी, नसीम अहमद ने उसका इलाज किया। साथ ही संजय कनौजिया, वार्डब्वॉय सुभाष मिश्रा, रुमान अहमद, रामजी पाल और राकेश ने देखभाल की।

इलाज के दौरान लगभग एक घंटे वार्ता भी की। हालत में सुधार न होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ के ऐरा मेडिकल कालेज में वृद्ध का इलाज चल रहा था। कोरोना जांच में वृद्ध संक्रमित निकला। इससे हड़कंप मच गया। गुरुवार दोपहर में वृद्ध ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर अधिकारियों ने ऐशबाग स्थित कब्रिस्तान में जहीर आलम के शव को दफना दिया गया था। साथ ही घर को सील कर दिया गया।

स्वास्थ्य विभाग की डा. प्रियंका, डॉ. सुनील सिंह और चीफ फार्मेसिस्ट की टीम ने मृतक के परिवारीजनों व स्वास्थ्य कर्मियों समेत 35 लोगों का सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा है। उधर तकिया मोहल्ले को प्रशासन ने हॉटस्पाट बना दिया है। मोहल्ले को चारो तरफ से आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस सुरक्षा के लिए तैनात है।

( रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच )

bahraichCorona InfecteddeadhotspotOld man
Comments (0)
Add Comment