भारत में जल्द लॉन्च होगा 3 पहिए वाला ये स्कूटर, जानिए टॉप स्पीड व कीमत

न्यूज डेस्क– आपने तीन पहियों वाली यामाहा की बाइक निकेन के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन अब ऑटोमोबाइल कंपनी प्यूगेट भारत में अपना नया स्कूकटर लॉन्चह करने की तैयारी में है। कंपनी के इस नए स्कूटर का नाम प्यूगेट मेट्रोपोलिस 400 होगा।

400cc का होगा इंजन

इस स्कूोटर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें तीन पहिए दिए जाएंगे। इसके अलावा इसका इंजन भारत में मौजूद एक्टिवा जैसे दूसरे स्कूएटर के मुकाबले कहीं ज्यांदा दमदार होगा। कंपनी के मुताबिक इस स्कूकटर में 400 सीसी का इंजन दिया गया है। डिजाइन हो या पावर, यह भारतीय सड़कों पर मौजूद आम स्कू टर्स से कहीं अलग है। इसके तीन टायर राइडर को बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं इसके अलावा इसके तीनों पहियों में डिस्क  ब्रेक दिए गए हैं। 

शुरुआत में तीन रंगो में मिलेगी

इसकी मदद से इसे चलाना किसी आम स्कूपटर के मुकाबले ज्यारदा आसान होगा। गौरतलब है कि यूरोपियन कंपन प्यूआगेट महिंद्रा 2 व्हीलर के साथ काम कर रही है। इस स्कूटर को काले, ग्रे, सफेद और लाल रंग में पेश किया जा सकता है।

जैसा कि आपको बताया है कि प्यूयगेट मेट्रोपोलिस 400 में 400 सीसी का दमदार इंजन मिलेगा। इसका इंजन 7000 आरपीएम पर 35.35.6 बीएचपी की जबर्दस्तर पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 28.1 न्यूटन मीटर का है। 

135km/h है टॉप स्पीड

लंबे सफर में आसानी के लिए कंपनी ने इस स्कूंटर में 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा की है। बता दें कि भारत से पहले इस स्कूटर को दुनिया के कई देशों में लॉन्च किया जा चुका है।

2.5 लाख संभावित कीमत 

अन्य. फीचर की बात करें तो इसमें मेंटेनेंस फ्री बैटरी, एनालॉग स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, टेम्परेटर, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल फ्यूल गेज, लो फ्यूल गेज, लो फ्यूल वार्निंग, सर्विस रिमाइंडर, लो ऑयल इंडिकेटर, वो बैटरी इंडिकेटर जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन दूसरे देशों में मौजूद मॉडल्स  को देखते हुए इसकी कीमत करीब 2.5 लाख रुपए के आसपास होने की संभावना है। स्कूखटर में लक्ज री कारों की तरह की लैस फीचर भी दिया गया है। साथ ही पहियों के दबाव के लिए टायर प्रैशर सेंसर्स भी मिलेंगे।

Comments (0)
Add Comment