मंत्री का करीबी बाताकर नौकरी के नाम पर की लाखों ठगी

लखनऊ — राजधानी लखनऊ में एक जालसाज युवक ने अपने को मंत्रियों का करीबी बताकर कई जनपदो से बेरोजगार युवकों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रूपये ठगी कर फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया।वहीं पीडितों ने आशियाना थाने जालसाज के खिलाफ नामजद लिखित तहरीर दी.

जानकारी के मुताबिक राजधानी के अवध बिहार कालोनी बाग नम्बर तीन पर रहने वाले बृजेश शुक्ला पुत्र राम जी शुक्ला ने आशियाना थाने में नौकरी के नामपर कई युवकों से ठगी करने वाले जालसाज के खिलाफ अपनी लिखित शिकायत लेकर पहुंचे।उन्होंने बताया कि आशियाना क्षेत्र के लॉ कॉलेज के सामने रहने वाला आरोपी वैभव मिश्रा ने नवम्बर माह में बेसिक शिक्षा विभाग, खनन विभाग व मण्डी परिषद के मंत्रियों को अपना करीबी बताकर इन विभागों में कम्प्यूटर आपरेटर पद व चपरासी पद पर भर्ती करने की बात कही.

कहा कि इन पदो के लिए चार -चार लाख व चतुर्थ श्रेणी के पद के लिए दो- दो लाख रूपये की मांग की. इसके अलावा कहा कि आधा पैसा पहले देना पडेगा। जिसपर ब्रिजेश ने विश्वास करते हुए अपने परिचतों रायबरेली निवासी सैफ, उन्नाव जनपद निवासी शिवम व गौरव , कानपुर निवासी भोला व बरेली निवासी अभिषेक विगत 25 नवम्बर को मुलाकात करा इन विभागो में नौकरी दिलाने के लिए बेरोजगारों को अश्वस्थ कर दो दिन बाद आधी रकम देने को कहा.जिस पर बेरोजगारों नेे 27 नवम्बर को आशियाना क्षेत्र में मुलाकात कर कुल आठ लाख रूपये वैभव को दिए. पैसे लेने के बाद वैभव ने तीन बेरोजगारों को उसी दिन नियुक्ति पत्र दिया और दो युवको को अगले दिन नियुक्ति पत्र दे एक हफ्ता बाद इन विभागों में जाकर नियुक्ति पत्र दिखा नियुक्ति होने की बात कही. 

जिस पर बेरोजगारों ने एक सप्ताह बाद सम्बंधित विभागों में गए तो वहां बैठे सक्षम अधिकारियों ने उनके नियुक्ति पत्र को फर्जी बता एैसे किसी जगह पर भर्ती न होने की बात कही जिसके बाद बेरोजगारों ने अपने आपको ठगा महसूस किया और पैसे का लेनदेन कराने वाले युवक बृजेश को पकड़ अपने रूपये वापस मांगे जिस पर ब्रिजेश ने स्थानीय थाना आशियाना में पहुंचकर लिखित नामजद तहरीर दी.फिलहाल पुलिस पीड़ित की तहरीर पर कार्यवाही में जुटी है. 

रिपोर्ट-अंशुमान दुबे,लखनऊ

Comments (0)
Add Comment