T20 WC 2021: ऑस्ट्रेलिया पहली बार बनी टी20 चैम्पियन, खिलाड़ियों को जीत का जश्न मनाते देख उड़ जायंगे आपके होश

ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार चैंपियन बना है।

ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार चैंपियन बना है। टी20 टूर्नामेंट के 14 सालों के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में पहुंचकर जीत का ख़िताब अपने नाम किया है। वही न्यूजीलैंड के पास भी पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका था, लेकिन उसे आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी धमाकेदार  जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में जश्न का जाम पीते हुए अपनी ऐतिहासिक जीत को सेलिब्रेट किया।

ICC ने अपने ट्विटर हैंडल पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में सभी खिलाड़ी जीत का जश्न मनाते हुए दिख रहे हैं और अपने जूते में बीयर डालकर उसे पीते नजर आ रहे है।

https://www.instagram.com/p/CWRvlZfFiiQ/

इस तरह जीता आस्ट्रेलिया टीम ने टी20 वर्ल्ड कप:

वनडे क्रिकेट में पांच बार की वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है। न्यूजीलैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करके चार विकेट खोकर 172 रन बनाए। आस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी वॉर्नर ने 38 गेंद में 53 रन और मार्श ने सात गेंद बाकी रहते महज दो विकेट खोकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई।

न्यूजीलैंड टीम का टूटा दिल:

न्यूजीलैं टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में उपविजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा। वही आस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज मार्श ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए, जिनमें से ईश सोढ़ी को जड़े दो छक्के शानदार रहे। इस वजह से फाइनल में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Australiaaustralia vs new zealand"dressing roomMarcus StoinisMatthew WadeT20 World Cup 2021
Comments (0)
Add Comment