…तो यहां से जुड़े हैं राजधानी में ताबड़तोड़ डकैतियों के तार

लखनऊ– राजधानी में बेखौफ बदमाशों का कहर पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। राजधानी और इससे सटे इलाकों में डकैतों ने अपने कारनामों का खुलेआम अंजाम दिया था। अब यूपी पुलिस को इन डकैतियों से सम्बंधित कुछ अहम सुराग मिल रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक़ लखनऊ में ताबड़तोड़ डैकैती के तार राजस्थान से जुड़े हुए हैं। इन डकैतों की तलाश में पुलिस टीम राजस्थान के झुंझुनू रवाना कर दी गयी है। बता दें कि पिछले हफ्ते राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र के बनियाखेड़ा और कटौली गांव में डकैतों ने तीन घरों को निशाना बनाया था। इस दौरान कटौली गांव के प्रधान हरिशंकर यादव के बेटे अभिषेक (18) को डकैतो ने गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए थे । इसके अलावा चिनहट इलाके में डकैतों ने एक घर पर धावा बोल दिया था और बदमाशों ने परिवार के तीन लोगों को गोली मार दी। बदमाशों ने घर में घुसकर जमकर लूटपाट की और दो नाबालिग लड़कियों को भी अगवा करके ले गए थे ।

इसी तरह डकैतों ने नाका इलाके में भी ऐसी ही घटना को अंजाम देते हुए दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला को मौत के घाट उतार दिया था। मृतक महिला का नाम रीना मल्होत्रा था ; जो लखनऊ के सीडीआरआई विभाग में तैनात थी। बदमाश लूटपाट की नीयत से घर में घुसे थे।  जब महिला ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस को घर के अंदर अलमारी में रखा सामान बिखरा हुआ मिला था। जबकि जल्दबाजी में बदमाश कुछ जेवर भी छोड़ गए थे । 

अब इन सभी घटनाओं में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगा है ; जिसके मुताबिक काकोरी और मलिहाबाद में डकैती डालने वाले गिरोह के सदस्य राजस्थान से आये हुए बताये जा रहे हैं और उन्ही की तलाश में पुलिस की एक टीम झुंझुनू रवाना हुई है। 

Comments (0)
Add Comment