विद्यालय में मारपीट, छात्र का हाथ टूटा

फर्रुखाबाद– छात्र के साथ मारपीट की सूचना पर विद्यालय पंहुचे परिजनों के साथ विद्यालय के अध्यापको व प्रधानाचार्य का विवाद हो गया। जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी । 

शहर कोतवाली के बजरिया हरलाल निवासी अजय गुप्ता पुत्र ओम प्रकाश गुप्ता ने एसपी को भेजे गये शिकायती पत्र में कहा है कि उनका 15 वर्षीय पुत्र उत्कर्ष गुप्ता मऊदरवाजा क्षेत्र के बजरिया जाफर स्थित स्कूल में कक्षा आठ का छात्र है। विद्यालय के अध्यापक अमन अरोरा,प्राचार्य पीयूष दुबे विद्यालय में ट्यूशन पढ़ाने के लिये कई दिनों से जबरदस्ती कर रहे रहे थे। जिसकी जानकारी परिजनों को दी। उत्तकर्ष ने बताया कि-‘ क्लास में एक छात्र ने मेरे पहले अपना पैर मारा उसके बाद मैने उसके पैर पर मारा तो क्लास टीचर ने देख लिया। लेकिन दूसरे छात्र को कुछ न कहते हुए मेरे साथ जमकर मारपीट की ।’ परिजनों ने आरोप लगाया कि सुबह उनका पुत्र उत्कर्ष विद्यालय गया तो वहां मौजूद अमन अरोरा,पीयूष दुबे ने उत्कर्ष पर ट्यूशन व अबैध बसूली का दबाब बनाया। जब उसने विरोध किया तो अमन व पियूष ने उत्कर्ष के साथ जमकर मारपीट कर दी। वही कमरे में ले जाकर पीटा जिससे छात्र बेहोश हो गया और उसका हाथ टूट गया।

परिजन जब शिकायत करने विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय के गार्ड ने स्कूल गेट पर ही उन लोगों पर अपनी बंदूक तान दी । उधर अजय गुप्ता ने आरोप लगाया की एक बीजेपी के विधायक का फोन आने पर पुलिस ने उसकी तहरीर पर कार्यवाही नही की और थाने से भगा दिया है। इसके बाद उन्होंने एसपी को डाक से शिकायत भेज लोहिया में मेडिकल कराया।

वही विद्यालय के प्रधानाचार्य पियूष दुबे ने पुलिस को दी गयी तहरीर में कहा है कि उत्कर्ष विद्यालय आया था तभी कुछ देर के बाद उसने तबियत खराब होने की जानकारी दी। जिसके बाद उसे घर भेज दिया। जाते समय जीने से वह नीचे गिर गया। जिससे उनके चोट आयी। जिसके बाद सौरभ गुप्ता,रवि गुप्ता, लल्ला अपने आधा दर्जन अज्ञात साथियों के साथ आये और मारपीट कर दी। उसके साथ स्कूल में जमकर तोड़फोड़ कर दी है। जिससे विद्यालय के अमन, नन्हे, उमेश यादव आदि के चोट आयी। मामले में पुलिस ने पियूष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार ने बताया कि जाँच की जा रही है जाँच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

(रिपोर्ट – दिलीप कटियार , फर्रुखाबाद )

Comments (0)
Add Comment