पूर्व सपा विधायक की ब्लाक प्रमुख पुत्री के खिलाफ, अविश्वास प्रस्ताव पारित

श्रावस्ती — सपा के पूर्व विधायक शब्बीर बाल्मीकि की पुत्री व श्रावस्ती के जमुनहा ब्लॉक की प्रमुख इरम शब्बीर शुक्रवार को शक्ति परीक्षण में धराशायी हो गईं। बीते दिनों कई क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिला मैजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होकर प्रमुख पर विश्वास खो देने का आरोप लगाया था। साथ ही विश्वास पर चर्चा व शक्ति परीक्षण कराने की मांग की थी। डीएम ने पंचायत अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। 

सदस्यों की मांग पर शुक्रवार को जमुनहा ब्लॉक मुख्यालय पर एसडीएम राजकुमार की देखरेख में गहमागहमी के बीच शक्ति परीक्षण की प्रक्रिया शुरू हुई। अविश्वास पर चर्चा के लिए सदन की बैठक बुलाई गई। सुबह 11 बजे सदन में कुल 119 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के सापेक्ष 84 ने हिस्सा लिया। सदन में क्षेत्र पंचायत सदस्यों की मांग पर अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई। वोटिंग में हिस्सा लेने वाले 84 में 83 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। जबकि एक सदस्य ने इरम के पक्ष में वोट किया। 35 सदस्य अनुपस्थित रहे। अविश्वास के पक्ष में आधे से अधिक सदस्यों के मतदान करने से प्रमुख के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो गया।

एसडीएम ने वोटों की गिनती के बाद इसकी घोषणा की। शक्ति परीक्षण के दौरान ब्लॉक मुख्यालय पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में शामिल होने जा रहे क्षेत्र पंचायत सदस्यों की काफी छानबीन हुई। पहचान के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्याें को अंदर प्रवेश दिया गया। इस मौके पर परियोजना अधिकारी प्रशान्त कुमार श्रीवास्तव, सीओ भिनगा जंगबहादुर यादव, मल्हीपुर एसओ वकील पाण्डेय के अलावा सिरसिया, इकौना, गिलौला और भिनगा थानो की पुलिस सुरक्षा के लिए मुस्तैद रही। सपा के ब्लॉक प्रमुख इरम को धराशाई करने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी थी। इस मौके पर गैसड़ी विद्यायक शैलेन्द्र सिंह शैलू, नेता रमन सिंह, दिवाकर शुक्ला, महेश मिश्रा ओम, कमलेश मिश्रा, दिनेश प्रताप सिंह, हरीश जायसवाल, भवानी सिंह, जगदम्बिका प्रसाद वर्मा, रणवीर सिंह आदि मौजूद है। जबकि सपा का कोई भी नेता मौजूद नही रहा।

रिपोेर्ट-अनुराग पाठक

Comments (0)
Add Comment