शूटर अनीश ने बनाया नया रिकॉर्ड,महज 15 साल की उम्र में जीता गोल्ड

स्पोर्ट्स डेस्क — ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के किशोर निशानेबाज अनीश भानवाल ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल इवेंट का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। अनीश ने कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू के साथ न की गोल्ड मेडल जीता बल्कि इन खेलों का नया रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने भारत की झोली में 16वां गोल्ड मेडल डाला।

दरअसल भारत के 15 साल के निशानेबाज अनीश ने फाइनल में कुल 30 अंक हासिल करते हुए गोल्ड जीता। उन्होंने 2014 में ग्लाग्सो में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में आस्ट्रेलिया के डेविड चापमान की ओर से बनाए रिकॉर्ड को तोड़ दिया। हालांकि इस इवेंट में भारत के नीरज कुमार को निराशा हाथ लगी। उन्हें पांचवां स्थान मिला।

बता दें कि अनीश भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में सबसे कम उम्र में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। भारत के निशानेबाजों ने 9वें दिन भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। महिलाओ की 50 मीटर थ्री पोजिशन रायफल में भारत को गोल्ड मेडल मिले हैं। भारत की तेजस्विनी सावंत को गोल्ड मेडल मिला, जबकि अंजुम ने सिल्वर मेडल जीता।

CWG 2018: सुशील कुमार ने बनाई गोल्ड की हैट्रिक, महज 1 मिनट में जीता मुकाबला

इसी तरह भारत के 19 साल मुक्केबाज नमन तंवर पुरुषों की 91 किलोग्राम इवेंट के सेमीफाइनल में हार गए। हालांकि, इस हार के बावजूद नमन ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा कर लिया है। भारत के युवा मुक्केबाज नमन ने अपने से आठ साल अधिक बड़े और अधिक अनुभवी मुक्केबाज आस्ट्रेलिया के जेसन व्हाटली को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कम अनुभव होने के कारण 4-0 से हार हुई। 

CWG 2018 : हिना सिद्धू ने साधा गोल्ड पर निशाना

 

Comments (0)
Add Comment