शिवपाल यादव बिना परिवार के अकेले ही मना रहे हैं अपना 63वां जन्मदिन

लखनऊ– समाजवादी पार्टी से दरकिनार कर दिए गए मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव का आज  63वां जन्मदिन है । ऐसा माना जारहा है कि अब शिवपाल का उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से भी मोहभंग हो रहा है।

इसकी एक मिसाल उस समय देखने को मिली ; जब राजधानी लखनऊ में आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे शिवपाल सिंह यादव को बधाई देने वाले होर्डिंग्स में मुलायम सिंह यादव की तस्वीर नहीं दिखाई दी । अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिवपाल सिंह यादव अभी तक मुलायम सिंह को अपना मानते रहे थे। उनकी जुबान पर हर समय नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का ही नाम रहता था। मुलायम सिंह यादव को अपना सब कुछ मानने वाले उनके छोटे भाई और सपा विधायक शिवपाल यादव का अब लगता है उनसे मोहभंग हो गया है। इसका संकेत तभी मिल गया था ; जब अभी दो दिन पहले ही एटा में एक भागवत भंडारे में शामिल होने गए शिवपाल सिंह यादव ने अपने जख्मों को याद करते हुए मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन में न बुलाये जाने का गुबार निकालते हुए कहा था कि -‘मुझे बुलाया भी नही गया था, क्या मैं बिना बुलाये पहुँच जाता।’

आज शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर राजधानी लखनऊ में लगे होर्डिंग से तो यही संकेत मिल रहे है। शिवपाल सिंह यादव को बधाई देते होर्डिंग्स तथा पोस्टर से इस बार तो नेताजी (मुलायम सिंह यादव) पूरी तरह गायब हैं। राजधानी के कई जगहों पर लगी होर्डिंग में शिवपाल की तस्वीर तो बहुत बड़ी लगी है, लेकिन अखिलेश और मुलायम की कोई फोटो नहीं लगी है। सपा नेता शिवपाल यादव अपने जन्मदिन पर आज लखनऊ में लोहिया ट्रस्ट पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने अपने समर्थकों के साथ केक काटने के बाद उनको संबोधित भी किया। समर्थकों को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान कर दिया है।

शिवपाल सिंह यादव आज बसंत पंचमी पर अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। शिवपाल समर्थकों ने उनके जन्मदिन को यादगार बनाने की पूरी तैयारी कर ली है। लखनऊ से लेकर इटावा तक उनके समर्थकों ने शिवपाल यादव के स्वागत की तैयारियां कर रखी हैं। मंत्री शिवपाल यादव आज लखनऊ में दादा मियाँ की मजार जायेंगे। मजार पर गरीबों में कंबल बाटेंगे और भंडारे की शुरुआत करेंगे। समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव आज लखनऊ के बाद अपना जन्मदिन घर के बजाय इटावा के कुनैरा के पास वृंदावन गार्डन में मनाएंगे। समर्थकों को शिवपाल ने बकायदा आमंत्रित किया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक सपा के संस्थापक मुलायम इसमें मौजूद नही रहेंगे।

Comments (0)
Add Comment