दरगाह के शाही इमाम ने मंदिर-मस्जिद फैसले पर मुस्लिमों से की शांति की अपील

बहराइच–इस वक्त पूरे देश की निगाहें राममंदिर व बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट की और से दिये जाने वाले फैसले पर टिकी हुई हैं।

दोनों सुमदाय के धर्मगुरु व आमजन फैसले को लेकर किसी तरह का टकराव न हो इसको लेकर लगातार बैठकें करने के साथ ही धर्मस्थलों से शांति व सौहार्द बनाये रखने की अपील कर रहें हैं । इसी कड़ी में आज जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध सैय्यद सालार मसूद गाजी की दरगाह पर जुमे की नमाज के बाद शाही इमाम ने दरगाह में हजारों की तादात में मौजूद मुस्लिमों से आने वाले फैसले को लेकर आपसी सौहार्द व शांति बनाये रखने की अपील की ।

दरगाह के शाही इमाम मौलाना अर्शदुल क़ादरी ने अयोध्या विवाद पर आने वाले फैसले को लेकर अपील करते हुये कहा कि अगर फैसला हमारे हक में आये तो शुक्र मनाएं और अगर विपरीत आये तो सब्र करें । सोशल मीडिया पर कोई नफरत फैलाने वाली पोस्ट मत करे हम लोगो को अल्लाह पर भरोसा है और हिंदुस्तान के सुप्रीम कोर्ट पर भी हम भरोसा करते है ।

शाही इमाम ने मौजूद लोगों से कहा की बाबर व अकबर जैसे बादशाह हमारे आदर्श नही हो सकते ये धरती सूफी संतों की है । ख्वाजा गरीब नवाज व गाजी जैसे सूफी संत हमारे आदर्श हैं ।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Shahi Imam of Dargah
Comments (0)
Add Comment