जेल में कैदी ले रहे सेल्फी और कर रहे धड़ाधड़ पोस्ट

बस्ती– यूपी सरकार अपराधियो को जेल के अंदर भेज रही है ; मगर यहां भी कैदी मौज मस्ती के साथ सजा पूरी कर रहे हैं। जेल के अंदर बंद कैदियो के पास मोबाईल की भरमार है और इसी मोबाईल के जरिये कैदी अपराध की साजिश रचने मे लगे हुये हैं। 

जेल मे बंद हत्या के मामले के दो अपराधियों ने जब अपनी सेल्फी फेसबुक पर अपलोड की ; तो मामले का खुलासा हुआ। जेल के अंदर मोबाइल प्रयोग के सबूत भी मिल गये। चार कैदियो ने सेल्फी और फोटो खींचकर विशाल उपाध्याय नाम की फेसबुक आईडी से देर शाम अपलोड कर दिया और कैप्सन लिखा ‘माफिया’। हत्या करने के बाद सजा काट रहे कैदियो के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे जेल प्रशासन की मिलीभगत से नियमो को ताक पर रख रहे हैं। जेल के जिम्मेदार सब कुछ जानने के बाद भी चुप्पी साधे हैं क्योकि कैदियो के मोबाईल देने के बदले उन्हे मोटी रकम मिलती है।

बस्ती जेल मे लगभग 450 कैदियो की क्षमता है और यहां 1000 कैदी बंद हैं। जिनमे से अधिकतर शातिर कैदीयो के पास मोबाईल है और वे जेल के अंदर से ही बाहर जरायम की दुनिया मे अपना सिक्का चमका रहे हैं। बहरहाल इस पुरे मामले को लेकर जेलर का अपना तर्क है। पूछने पर उन्होंने रता रटाया जवाब दिया  कि जांच होगी।जेल के अंदर मोबाइल पहुंच सकता है, गेट पर तमाम तरह की जांच होती है मगर कोई चकमा देकर मोबाईल ले जा सकता है। 

(रिपोर्ट -अमृतलाल , बस्ती )

 

Comments (0)
Add Comment