गणतंत्र दिवस पर शरद पवार और सीताराम येचुरी निकालेंगे ‘संविधान बचाओ’ मार्च

न्यूज़ डेस्क– सुप्रीम कोर्ट में पैदा हुए हालिया संकट के मद्देनजर एनसीपी चीफ शरद पवार 26 जनवरी को मुंबई में देश के संविधान को बचाने के लिए मार्च निकालेंगे। बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के 4 वरिष्ठ जज जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस मदन लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस रंजन गोगोई ने मीडिया से बात कर शीर्ष अदालत के प्रशासन में अनियमितताओं पर सवाल खड़े किए थे।

 

मार्च की पुष्टि करते हुए एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा है कि शरद पवार इस मार्च में भाग लेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि यह जरूरी नहीं है कि पार्टी भी इस मार्च का हिस्सा हो। सीनियर सीपीआई(एम) नेता सीताराम येचुरी, कांग्रेस एमएलए अल्पेश ठाकोर, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी, पूर्व सांसद राजू शेट्टी और हार्दिक पटेल की ‘सविंधान बचाओ’ मार्च में शामिल होने की संभावना है।

बागी जेडीयू नेता शरद यादव और महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी को भी इस मार्च में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। इस मार्च का आयोजन पिछले साल भाजपा से बाहर हुए पूर्व सांसद राजू शेट्टी कर रहे हैं। संविधान बचाने के लिए मार्च निकलने का आइडिया पूर्व सांसद शेट्टी का ही है। शेट्टी ने कहा कि, संविधान पर भाजपा द्वारा किए जा रहे लागतार हमलों से मैं चिंतित हूं। इसलिए हमने यह कदम उठाया है। संविधान बचाने के लिए हम मार्च का आयोजन कर रहे है। इसमें शामिल होने के लिए हमने कई नेताओं को आमंत्रित किया है।

 

Comments (0)
Add Comment