खुशखबरी आ गई कोरोना वैक्सीन, राष्ट्रपति की बेटी को लगा पहला टीका

एसोसिएशन ऑफ क्लिनिकल ट्रायल्‍स ऑर्गनाइजेशन ने कहा है कि अभी तक 100 से भी कम लोगों को डोज दी गई है

कोरोना वायरस से लड रही पूरी दुनिया के लिए अच्छी खबर आ रही है। दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन बनकर तैयार हो गई है। यही नहीं कोरोना टीका सबसे पहले राष्ट्रपति की बेटी को लगाया गया है। इसके अलावा इस वैक्‍सीन से किसी तरह के नुकसान या रिऐक्शन के संकेत भी नहीं मिले हैं।

ये भी पढ़ें..होनहार छात्रा सुदीक्षा मौत मामले में DM का बड़ा खुलासा..

पहला टीका रूस ने लॉन्च किया..

दरअसल कोरोना कोरोना वैक्सीन को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बड़ा ऐलान किया है। उनका कहना है हेल्थ मिनिस्ट्री के अप्रूवल के बाद कोरोना का पहला टीका रूस में लॉन्च कर दिया गया है। पुतिन ने यह भी बताया कि यह कोरोना टीका सबसे पहले उनकी बेटी को ही लगाया गया है। रूस पहले ही बता चुका था कि उसका वैक्सीन बनाने का काम पूरा हो चुका है और वह इसे लॉन्च करने वाला है।

बता दें कि रूस के मॉस्को में एक मॉस्को गमेलिया इंस्टिट्यूट है, उसने इस कोरोना वैक्सीन को बनाया है। यह दुनिया की पहली ऐसी कोरोना वैक्‍सीन बन गई है जिसे रेगुलेटरी अप्रूवल मिला है। बताया गया था कि वैक्‍सीन रूस में सभी को दी जाएगी ताकि कोविड़-19 के खिलाफ इम्‍युनिटी हासिल हो सके।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को भेजी चिट्ठी

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मिखाइल मुराशको को भेजी चिट्ठी में एसोसिएशन ऑफ क्लिनिकल ट्रायल्‍स ऑर्गनाइजेशन ने कहा है कि अभी तक 100 से भी कम लोगों को डोज दी गई है, ऐसे में बड़े पैमाने पर इसका इस्‍तेमाल खतरनाक हो सकता है.

ये भी पढ़ें..गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, पूर्व CM वसुंधरा ने ली राहत की सांस

ये भी पढ़ें..राजस्थान में हलचल जारी, गहलोत से मिलने पहुंचे पायलट गुट के निर्दलीय विधायक

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

approved the world’s first coronavirus vaccineCovid-19 vaccinehealth ministryputin daughter received the shotRussiaRussian President Vladimir Putinकोरोना वायरसकोविड-19 वैक्सीनरूसव्लादीमीर पुतिन
Comments (0)
Add Comment