पूर्व MLA के दबंग भाइयों ने किया अवैध कब्जा, बाल्मीकि समाज में आक्रोश

एटा–उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी दबंगो की दबंगई रुकने का नाम नही ले रही है ताजा मामला जनपद एटा मे देखने को मिला है, जहां एक बीजेपी के पूर्व विधायक के गुर्गों ने वाल्मीकि समाज की जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है।

पूरा मामला थाना अवागढ़ के वाल्मीकि बस्ती का है जहा एक बीजेपी के पूर्व विधायक और उसके साथियों ने वाल्मीकि समाज के लोगो की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। वही पीड़ितों ने कहा कि दबंग पूर्व विधायक कुबेर सिंह अगरिया व उनके साथी राजपाल पुत्र टिंकू राम सहित अन्य कई लोग उनकी जमीन पर जबरन दबंगई से आम रास्ता बनाना चाहते है, जबकि वो वाल्मीकि समाज की निजी जगह है। वही पीड़ित विनोद कुमार की मानें तो जो जमीन पूर्व विधायक ने खरीदी है वो जमीन ग्राम समाज यानी कि सरकारी बताई जा रही है उसके वाबजूद भी ये दबंग लोग सत्ता के नशे में चूर होकर उनकी निजी जमीन पर जबरन आम रास्ता बनाकर उस पर कब्जा करना चाहते है। वही पीड़ित वाल्मीकि समाज के लोगो ने बताया कि यदि हमें न्याय नही मिला तो हम अनिश्वत कालीन हड़ताल पर बैठे रहेंगे।

वही जब हमने चैयरमेन अवागढ़ नगर पंचायत के चेयरमैन से पूछा तो उन्होंने बताया कि जलेसर से बीजेपी के पूर्व विधायक कुबेर सिंह अगरिया व उनके साथियों ने वाल्मीकि समाज की जमीन पर कब्जा करना चाहते है वो हम नही होने देंगे कियोकि ज्यादातर वाल्मीकि समाज के लोग नगरपालिका में तैनात है जिसके चलते वो सभी सफाई कर्मी के पद पर तैनात है उन्होंने विधायक और उनके साथी टिंकू यादव की दबंगई के चलते उन्होंने हड़ताल कर दी है।

जिसके चलते अवागढ़ नगर पंचायत में गंदगी का अंबार लगा हुआ है ,जबकि अवागढ़ न्याय पंचायत उत्तरप्रदेश में साफ-सफाई में दूसरे नम्बर पर रही थी जहां आज सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते नगर में भारी गंदगी देखी जा रही है और उन्होंने वाल्मीकि समाज का साथ देने की बात कही है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

resentment in Balmiki society
Comments (0)
Add Comment