छह माह बाद कब्र से निकाला गया विवाहिता का शव, यह बनी वजह..

3 सितंबर को विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों हुई थी मौत

प्रतापगढ़ः जिले में डीएम के आदेश पर छह माह बाद कब्र से विवाहिता का शव निकाला (Removed ) गया। गत सितंबर माह में सन्दिग्ध परिस्थितियों में ससुराल में बहू की मौत हो गई थी। मायके वालो ने बेटी की दहेज के लिए हत्या का आरोप लगते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। जिसके बाद एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया (Removed )।इस दौरान मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई।

ये भी पढ़ें.. अलीगढ़ हिंसा में घायल तारिक की 20 दिन बाद मौत

एक बार फिर पुलिसिया कार्यशैली उजागर हुई है मामला है हथिगवां थाना इलाके का। यहां कैमा गांव निवासी नियाज शाह ने अपनी बेटी नसरीन बानो की शादी इलाके के फकीराबाद सराय सैयद खां निवासी सरताज अहमद के साथ बीते 3 सितंबर को नसरीन की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मौत के बाद ससुराली जनों ने मायके में सूचना दी की नसरीन की सांप काटने से मौत हो गई और उसका शव गांव के किनारे कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया है।

उधर मायके वालो ने बेटी को दहेज के लिए गला दबाकर हत्या का आरोप लगते हुए पुलिस शिकायती पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने मामले में ढिलमुल रवैया अख्तियार करते हुए पीड़ित को टरका दिया। आहत पीड़ित ने न्यायालय का सहारा लिया,जिसके बाद 12 फरवरी को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्र से निकलवाने की प्रक्रिया शुरू की।

वहीं 8 मार्च को डीएम ने शव को निकाल कर पोस्टमार्टम कराए जाने का आदेश दिया। डीएम के आदेश पर आज एसडीएम कुंडा JR चौधरी पुलिस ने शव को निकलवाया और अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा। इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ कब्रिस्तान में मौजूद रही।

ये भी पढ़ें.. बिजनौर में भाजपा नेता के भाई की गोली मारकर हत्या, जंगल में मिला शव..

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment