‘पद्मावत’ की रिलीज का रास्ता साफ,सभी राज्यों में होगी रिलीज

मनोरंजन डेस्क — लंबे समय से विवादों में चल रही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की रीलीज का आखिरकर रास्ता साफ हो गया है.‘पद्मावत’ अब सभी राज्यों में रिलीज़ होगी.दरअसल फ़िल्म की रिलीज़ रोकने के 4 राज्यों के नोटिफिकेशन पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है.

कोर्ट ने बाकी राज्यों से भी कहा है कि वो इस तरह का आदेश जारी न करें. गौरतलब है कि लगातार विरोध का दंश झेल रही फिल्म पद्मावाती के नाम में संशोधन करके फिल्मकार संजय लीला भंसाली ने पद्मावत कर दिया गया था.

बता दें कि राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा सरकार ने इस फिल्म पर बैन लगा दिया था. इसके विरोध में फिल्म निर्माताओं ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए.एम. खानविलकर और जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ की पीठ के सामने मामला रखा था. अब सुप्रीम कोर्ट ने इस पर लगा ये बैन हटा दिया है.

वहीं इसको लेकर फिल्म जगत में काफी खुशी का माहौल है. अब दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह के अभिनय से सजी ये फिल्म देश भर में 25 जनवरी को रिलीज होगी.दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि “जब केंद्रीय फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड ने फिल्म को अनुमति दी है तो राज्य रोक नहीं लगा सकते. इसके लिए कानून-व्यवस्था की दलील देना गलत है. व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार का काम है. वो फिल्म के प्रदर्शन से जुड़े लोगों को सुरक्षा दे.”कोर्ट ने यह भी कहा कि अगर किसी को CBFC के सर्टिफिकेट से दिक्कत हो तो वो ट्रिब्यूनल में अपील कर सकता है. राज्यों को रिलीज रोकने का अधिकार नहीं है.

उधर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध करते हुए करणी सेना ने कहा कि वे फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे और यह मामला राष्ट्रपति के पास ले जाएंगे.बता दें कि फिल्म पद्मावत को लेकर राजपूत संगठनों का आरोप है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है.जिसका करणी सेना लगातार विरोध करती आई है. जबकि फिल्म से संबद्ध लोगों ने इससे इनकार किया है.

 

 

Comments (0)
Add Comment