6 मंत्रियों सहित दावोस रवाना हुए पीएम मोदी !

न्यूज़ डेस्क– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्विट्जरलैंड के दावोस के लिए रवाना हो गए और शाम 6:30 बजे दावोस पहुंच जाएंगे। पीएम मोदी यहां पर मंगलवार से शुरू हो रहे विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे।

उनकी कोशिश दुनिया के आर्थिक जगत के इस महाकुंभ में ‘मेक इन इंडिया’ के तहत वैश्विक कंपनियों को देश में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने की होगी। इस काम में उनके कैबिनेट के करीब आधे दर्जन मंत्री सहयोग करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का दावोस में व्यस्त कार्यक्रम है। वह छह मंत्रियों और दो मुख्यमंत्रियों सहित करीब 120 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार को दावोस पहुंचेंगे। उनकी पूरी कोशिश भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए विदेशी निवेश को आकर्षित करने की होगी। यही कारण है सोमवार को पहुंचते ही वह एयर बस, हिताची सहित 60 बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ राउंड टेबल डिनर करेंगे। इस दौरान 20 भारतीय कंपनियों के सीईओ भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी मंगलवार को दावोस में भारत में कारोबार सुगमता के लिए किए गए बदलावों की जानकारी देंगे।

दावोस में वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में मोदी इन सीईओ के लिए प्राइवेट राउंडटेबल डिनर देंगे। मंगलवार को मोदी भारत रवाना होंगे। मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सुरेश प्रभु, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, एम. जे. अकबर और जितेंद्र सिंह भी वहां जा रहे हैं। यह पिछले दो दशकों में पहला मौका होगा, जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री डब्ल्यूईएफ के इस सालाना आयोजन में शिरकत करेंगे। इससे पहले एचडी देवगौड़ा ने ऐसे आयोजन में भाग लिया था। 

Comments (0)
Add Comment