दर्दनाक- भीषण आग में जलकर खाक हुआ पूरा परिवार

न्यूज डेस्क– दिल्ली के कोहाट एनक्लेव इलाके में एक बिल्डिंग में लगी आग के चलते एक ही परिवार के सभी चार सदस्यों की मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी और उसके दो मासूम बच्चे शामिल हैं। परिवार बिल्डिंग की फर्स्ट फ्लोर पर रहता था।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि फायर सर्विस के लोगों ने सीढ़ियों के पास से चारों की लाश बरामद की है। पुलिस के मुताबिक, चारों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है। पुलिस ने मृतकों की पहचान घर के मुखिया राकेश, उसकी पत्नी टीना, 7 वर्षीय दिव्यांशु और 3 साल की श्रेया के रूप में की है। राकेश नागपाल का चांदनी चौक में कपड़े का बिजनेस था और यहां पर बिल्डिंग नंबर 484 में अपना फ्लैट खरीद कर परिवार के साथ रह रहे थे।

पड़ोसियों का आरोप है कि अगर दिल्ली फायर सर्विस की टीम सही समय से मौके पर आ जाती तो यह हादसा इतना भयानक रूप नहीं ले पाता। पड़ोसियों ने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि देखते देखते पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। आग बिल्डिंग की ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से शुरू हुई।

बिल्डिंग के गार्ड ने धुंआ देखकर बिल्डिंग का अलर्ट अलार्म बजा दिया था। अलर्ट की आवाज सुनकर पूरी बिल्डिंग के लोग नीचे आ गए, लेकिन नागपाल परिवार नीचे नहीं आ पाया। दिल्ली फायर सर्विस की टीम ने नागपाल परिवार के चारो सदस्यों की लाशें सीढ़ियों के पास से बरामद कीं। आग की चपेट में बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी 5 गाड़ियां भी आ गईं। साथ ही करीब 10 बाइक भी जलकर पूरी तरह खाक हो गई। फिलहाल लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Comments (0)
Add Comment