MLC चुनावः वाराणसी में BJP को दोहरा झटका, सपा ने दोनो सीटों पर किया कब्जा

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद (MLC) के खंड स्‍नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए चुनाव की मतगणना जारी है। गुरुवार से जारी मतगणना के बाद कुछ सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं, जबकि कुछ पर मतगणना जारी है।

ये भी पढ़ें..BJP नेता की गुंडागर्दी, SP को सरेआम जमकर पीटा, Video आया सामने

सपा प्रत्याशी ने 3850 वोटो से दी शिकस्त

वहीं वाराणसी में MLC स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में सपा ने भाजपा (BJP) को करारी शिकस्त दी है. दोनों ही सीट पर सपा ने जीत का झंडा गाड़ा है. शनिवार को स्नातक सीट से सपा के आशुतोष सिन्हा ने भाजपा के मौजूदा एमएलसी और प्रत्याशी केदारनाथ सिंह को करारी शिकस्त दी.

आशुतोष सिन्हा को जहां करीब 26535 वोट मिले हैं. वहीं भाजपा के केदारनाथ सिंह को 22685 वोट मिले हैं. यानी करीब 3850 वोट से आशुतोष सिन्हा ने जीत दर्ज की है.

शिक्षक सीट पर लाल बिहारी यादव ने दर्ज की जीत

इससे पहले शिक्षक सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव ने जीत दर्ज की. सपा के लाल बिहारी यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी डा. प्रमोद कुमार मिश्रा को 936 मतों से हराया. इस सीट पर भाजपा के मौजूदा एमएलसी और प्रत्याशी चेत नारायण सिंह तीसरे स्थान पर रहे.

ये दोनो सीटों पर भाजपा का कब्जा रहा, जिसे सपा के आशुतोष सिन्हा और लाल बिहारी यादव ने भाजपा की झोली से छीन लिया. परिणाम के बाद भाजपा संगठन में हार की समीक्षा शुरू हो गई है. चूंकि इस चुनाव में संगठन के युवा मोर्चा की अहम भूमिका होती है.

अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

उधर जीत के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश सरकार पर हमला करते हुए कहा भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा “विधान परिषद के चुनाव में सपा की जीत व अपनी हार से बौखलाए भाजपाइयों ने मतगणना में घपले की कोशिश में झांसी की पुलिस पर जानलेवा हमला किया. पुलिस पर हमलावार भाजपाइयों की तुरंत गिरफ़्तारी हो. भाजपा लोकतंत्र को निर्लज्ज होकर लूटना चाहती है. उप्र में क़ानून-व्यवस्था पूरी तरह ठप्प है.”

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा को कोहली ने उल्टा लटकाया ! तस्वीरें हुई वायरल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Akhilesh Yadavbjpcm yogiElection Commissionpm modiSamajwadi Partyup newsUP police
Comments (0)
Add Comment