छुट्टी पर था डॉक्टर, विधायक ने खुद ऑपरेशन कर कराई डिलीवरी

इससे पहले विधायक ने नदी पार किया था जवान का इलाज...

विधायक जेडआर थियामसंगा एक बार फिर से चर्चा में हैं। डॉक्टर के मौजूद नहीं होने पर थियामसंगा ने खुद एक गर्भवती महिला का ऑपरेशन किया और उसकी डिलीवरी कराई।

ये भी पढ़ें..आखिर कांग्रेस को क्यों चाहिए पायलट? सुलह के पीछे ये हैं बड़ी वजह..

डॉक्टर से नेता बने मिजोरम के विधायक थियामसंगा सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चम्फाई जिले के भूकंप प्रभावित सुदूर इलाकों दौरे पर थे और कोविड-19 की स्थिति का जायजा ले रहे थे। यह क्षेत्र पड़ोसी मुल्क म्यांमार की सीमा से लगता है और बहुत ही पिछड़ा हुआ माना जाता है।

महिला की हालत गंभीर हो रही थी…

थियामसंगा के मुताबिक, नगुर गांव में 38 साल की एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। महिला की हालत गंभीर हो रही थी और चम्फाई का स्वास्थ्य अधिकारी स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर था।

महिला इस स्थिति में नहीं थी कि उसे 200 किलोमीटर दूर राजधानी आइजोल पहुंचाया जा सके। जब मुझे इसकी सूचना मिली तो मैं फौरन अस्पताल पहुंचा और ऑपरेशन कर महिला की सफल डिलीवरी कराई। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

इससे पहले नदी पार किया था जवान का इलाज 

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब थियामसंगा ने विधायक रहते लोगों की मदद की है। भारत-म्यांमार सीमा पर तैनात एक जवान की तबीयत खराब हो गई थी तब वह नदी पार करके इलाज के लिए पहुंच गए थे।

पेशे से डॉक्टर थियामसंगा 2018 में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के टिकट पर चुनाव लड़े थे और कांग्रेस के विधायक टीटी जोथानसंगा को हराया था। वर्तमान में वह मिजोरम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं।

ये भी पढ़ें..महाक्रान्ति की इस नायिका के नसीब में श्रद्धा के दो फूल भी नहीं

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

 

Congress MLADeliveryMLA became doctorMLA ZR Thiamasangaडिलीवरीविधायक जेडआर थियामसंगाविधायक बने डॉक्टर
Comments (0)
Add Comment