चंडीगढ़ की हरनाज संधू 21 साल की उम्र जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, देखें तस्वीरें

पंजाब की 21 साल की बेटी हरनाज संधू ने इजरायल में मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने सिर सजाया है. ये लम्हा भारत के लिए 21 साल बाद आया है. इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने खिताब को अपने नाम किया था. हरनाज ने खिताब हासिल करने के लिए पराग्वे और साउथ अफ्रीका की कंटेस्टेंट को पछाड़ा. संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स एंड्रिआ मेजा ने ताज पहनाया.

ये भी पढ़ें..विक्की और कैटरीना की तरह इन सेलिब्रिटियों ने अपनी शादी में खर्च किये करोड़ों रूपए, जानकर हो जायेंगे हैरान

दरअसल 12 दिसंबर को इजरायल के इलियट में 70वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में 80 देशों की प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए 21 साल की हरनाज संधू ने ताज अपने नाम कर लिया. भारत को ये उपलब्धि 21 साल बाद मिली है. हरनाज से पहले साल 1994 में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता ने ये खिताब अपने नाम किया था.

हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स के ताज को अपने नाम करने के लिए खूब मेहनत की थी.  इजरायल में हुई इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने हिस्सा लिया था, जिसमें से भारत की हरनाज ने सभी को पीछे छोड़ते हुए ये ताज अपने सिर पर पहना.

कौन है हरनाज़ संधू?

हरनाज संधू चंडीगढ़ की रहने वाली हैं जो पेशे से मॉडल और एक्ट्रेस हैं. हाल ही में उन्होंने लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 खिताब अपने नाम किया है. अपनी शुरुआती पढ़ाई हरनाज ने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की है. हरनाज ने चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन किया और फिलहाल वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं.

कई कॉन्टेस्ट में हरनाज संधू महज 21 साल की उम्र में हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन पढ़ाई पर अभी भी उनका पूरा फोकस है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरनाज संधू स्कूल के दिनों में काफी दुबली हुआ करती थी. ऐसे में उनका खूब मजाक उड़ाया जाता था. इस वजह से एक बार तो वो डिप्रेशन में चली गई थीं. हालांकि उस दौरान उनके परिवार का उन्हें पूरा साथ मिला.

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BollywoodHarnaaz SandhuHarnaaz Sandhu crownHarnaaz Sandhu crowning ceremonyHarnaaz Sandhu crowning photosHarnaaz Sandhu photosMiss Universe 2021Miss Universe Harnaaz SandhuWho is Harnaaz Sandhu
Comments (0)
Add Comment