बदायूं में राज्य मंत्री ने किया आयुष्मान अस्पताल का उद्घाटन

बदायूं — प्रधानमंत्री का सपना है कि देश का हर नागरिक स्वास्थ्य हो और देश प्रगति करे। इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार गरीबो के उत्धान के लिए लगातार योजनाए चलाई जा रही। पर देश में इलाज के आभाव में हो रही मौतों को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा 5 लाख तक के निशुल्क इलाज के लिए शुरू की गयी महत्वकांशी आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की है। इस योजना में लाभार्थियों को बेहतर इलाज के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है ।

आज इसी योजना के अंतर्गत बदायूं के जिला अस्पताल में आधुनिक चिकित्सीय सुविधओं से लेश कर बनाये गए आयुष्मान बार्ड का शुभारम्भ उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने फीता काट कर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस आयुष्मान बार्ड में सभी प्रकार की आधुनिक चिकत्सीय यंत्रो को लगाया गया है ताकि आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को बेहतर इलाज मिल सके>

इस आयुष्मान बार्ड को बहुत ही सूंदर बनाया गया और बार्ड में बुजर्गो के लिए विशेष सविधाएं भी दी गयी है। यह योजना लाभार्थियों के लिए वरदान साबित रही है। वही जिले के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत का कहना है अभी तक इस योजना में लगभग एक लाख लाभार्थियों का आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाया जा चूका है और 364 गोल्डन कार्ड धारको का इलाज भी किया जा चूका है और जनपद में 22 अस्पतालों में लाभार्थी अपना इलाज करा सकते है।

Comments (0)
Add Comment