खौलते तेल में हाथ डाल पकौड़ी निकालता है ये शख्स !

झांसी– यहां एक शख्स खौलते तेल में हाथ डालकर भजिया निकालने के लिए फेमस है। खास बात ये है कि चाहे जितना भी गर्म तेल हो शख्स का हाथ बिल्कुल नहीं जलता। जबकि डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसा करना नामुनकिन है।

मूल रूप से लल‍ितपुर जिले के रहने वाले सोहन कंचन (45) महज 13 साल की उम्र से चाय और भजिया की दुकान लगा रहे हैं। पिछले कई साल से झांसी के शहर कोतवाली एरिया में अपने भाई-भाभी के साथ रहते हैं। सीपरी थाना क्षेत्र में उनकी चाय और भजिया की दुकान है।

सोहन बताते हैं, ”18 साल की उम्र में मेरी शादी हो गई थी। हम एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। शादी के 5 साल बाद एक दिन जब मैं दुकान से घर पहुंचा, तो बीवी घर में नहीं मिली। काफी खोजाबीन के बाद पता चला कि वो किसी दूसरे शख्स के साथ भाग गई। पत्नी की इस हरकत से मैं बहुत दुखी हुआ। सोचा सुसाइड कर लूं, लेकिन भइया-भाभी ने मुझे संभाल लिया। उनके समझाने पर मैंने खुद को संभाला और वापस दुकान खोलने लगा।”

उन्होंने बताया कि एक दिन वह दुकान पर था, अचानक पत्नी के साथ बिताए दिनों की याद आ रही थी। उसके बारे में सोचते-सोचते उन्होंने गर्म तेल की कढ़ाई में हाथ डाल दिया। लेकिन उनका हाथ नहीं जला। उन्हें ऐसा महसूस हुआ जैसे गुनगुने पानी में हाथ चला गया हो। उस दिन के बाद से वो कढ़‍िये में हाथ डालकर भजिये निकालने लगा, आज तक हाथ नहीं जला।

वहीँ CMS हरिश चंद्र आर्या ने बताया, “जब कढ़ाई में भजिया तली जाती है, तो कढ़ाई के अंदर तेल का टेम्प्रेचर करीब 100 डिग्री होता है। ऐसे में ये मुमकिन नहीं है कि कोई इतने गर्म तेल में अपना हाथ डाल दे और उसका हाथ न जले।”

Comments (0)
Add Comment