कोरोना की दूसरी लहर, फिर लगा 7 दिनों का लॉकडाउन, शादियों में शामिल होगें सिर्फ इतने मेहमान…

कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरु हो गई ऐसे में प्रदेश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं। कई क्षेत्रों में 7 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

आदेश के अनुसार, दुकानें केवल सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ही संचालित की जा सकेंगी। हालांकि, जानकारों का कहना है कि राज्य के सभी इलाकों में हालात खराब नहीं हैं। कुछ ही इलाके प्रभावित हैं।

ये भी पढ़ें..पति का गुप्तांग जरूरत से ज्यादा था लंबा, कोर्ट पहुंची पत्नी, फिर जो बताया उड़ गए होश…

एक मार्च तक रहेगा लॉकडाउन

अमरावती डिवीजनल कलेक्टर ने रविवार को अमरावती, अकोला, बुलढाना, वाशिम, यवतमाल में सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने के फैसला किया है। यह पाबंदियां आगामी 1 मार्च तक जारी रहेंगी।

इस दौरान लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में कई पाबंदियों का सामना करना पड़ेगा। शादियों में केवल 25 लोगों के शामिल होने की अनुमति है। वहीं, निजी दफ्तरों में केवल 15 फीसदी कर्मचारियों को आने की इजाजत दी गई है।

बड़ा फैसला ले सकती है सरकार

महाराष्ट्र में कोविड की स्थिति बिगड़ी हुई है। नाइट कर्फ्यू को लेकर अगले हफ्ते राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक होनी है. इसके बाद सरकार इस कर्फ्यू पर बड़ा फैसला ले सकती है।

पाबंदियों के अलावा सरकार ने इस बार जुर्माने को लेकर भी कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है। अगर कोई शादी हॉल कोविड नियमों का उल्लंघन कर 50 से ज्यादा लोगों को जुटने की अनुमति देता है, तो उसके ऊपर 1 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

AmravatiCoronavirus in MaharashtraLockdownअमरावतीकोरोना वायरसमहाराष्ट्र में कोरोना वायरसलॉकडाउन
Comments (0)
Add Comment