देश में बढ़ा लॉकडाउन तो भारतीय रेलवे ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का एलान किया गया है.

सरकार की घोषणा के बाद रेल मंत्रालय ने भी यात्री ट्रेनों का संचालन 17 मई तक बंद करने का फैसला किया है.रेल मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है “17 मई तक के लिए सभी पैसेंजर ट्रेनों की सुविधा को कैंसिल कर दिया गया है. हालांकि, श्रमिक, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य स्थानों पर फंसे लोगों की आवाजाही के लिए अलग-अलग स्थानों पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी.” रेल मंत्रालय ने कहा कि ”प्रीमियम ट्रेनों, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सहित सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 17 मई तक निलंबित रहेंगी.”

बुकिंग के सभी टिकट काउंटर अगले आदेश तक सस्पेंड रहेंगे. अगले आदेश तक ई-टिकट सहित ट्रेनों के टिकटों का कोई अग्रिम आरक्षण नहीं है, हालांकि, ऑनलाइन रद्द करने की सुविधा कार्यशील बनी हुई है.

माल गाड़ियां चलती रहेंगी-

देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक सामानों को पहुंचाने के लिए पार्सल ट्रेनें और गुड्स ट्रेनें पहले की ही तरह लॉक डाउन के दौरान भी चलती रहेंगी.

indianLockdownRailway
Comments (0)
Add Comment