‘आप’ का उठा कुमार से ‘विश्वास’ !

न्यूज़ डेस्क– आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक के बाद राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो गया है। इस सूची में पार्टी के तेजतर्रार नेता और प्रख्यात मंचीय कवि कुमार विश्वास का नाम नहीं है। पार्टी ने संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।

आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सदस्यों के नाम का ऐलान होने के तुरंत बाद ही पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर जोरदार पलटवार किया। कुमार विश्वास ने कहा कि उनके कई निर्णय चाहे सर्जिकल स्ट्राइक के हों, चाहे आंतरिक भ्रष्टाचार से आंख फेरना हो, चाहे पंजाब में अतिवादियों को लेकर सॉफ्ट रहना हो, चाहे टिकट वितरण में जो गड़बड़ियां मिली पारदर्शिता मिली, कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो। चाहे जो भी विषय हो मैंने जो-जो सच बोला आज उसका पुरस्कार मुझे दंडस्वरूप दिया गया, मैं उसका आभार व्यक्त करता हूं। ये सच्चे तौर पर एक कवि, एक मित्र की सच्चे आंदोलनकारी की जीत है। कुमार विश्वास ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे, मैं उनको बधाई देता हूं और अपनी शहादत स्वीकार करता हूं।

कभी करजरीवाल के साथ कदम से कदम मिलाकर चले कुमार विश्वास को आम आदमी पार्टी की इस घोषणा से करारा झटका लगा है। दिलचस्प बात तो ये है कि खुद कुमार विश्वास को भी ऐसे ही फैसले की उम्मीद थी। क्योंकि एक बैठक में, जिसमें कुमार विश्वास भी मौजूद थे, पार्टी के सर्वमान्य नेता ने उन्हें कहा था कि तुम्हें मारूंगा तो जरूर, लेकिन शहीद नहीं होने दूंगा… और पीएसी (पोलिटिकल अफेयर्स कमेटी) की आज की बैठक के फैसले से साफ है कि पार्टी के सर्वेसर्वा ने अपनी कथनी को करनी में सच साबित दिया। 

पढ़ें :- ‘आप’ ने घोषित किए अपने राज्यसभा उम्मीदवार

दरअसल बीते दिनों जब कुमार विश्वास ने राष्ट्रवाद और भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर वीडियो डाला तो उनके और अरविंद केजरीवाल के बीच की दूरी और बढ़ गई। इस वीडियो में केजरीवाल को निशाना बनाया गया था। दूसरी तरफ विश्वास समर्थक दबी जबान में यह भी कह रहे हैं कि कुमार विश्वास बात करने का निराला अंदाज रखते हैं और युवाओं में खासा लोकप्रिय हैं। वह महफिल में समा बांध देते हैं और काफिले को कारावां में बदलने का हुनर रखते हैं और कुमार विश्वास की ये खूबी अरविंद केजरीवाल को डराती है। इसीलिए केजरीवाल ने कुमार विश्वास का राज्यसभा से पत्ता काट दिया है। 

Comments (0)
Add Comment