तीनों फॉर्मेट के टॉप-5 में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी बने कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टी20 में 73 और 77 रन की नाबाद पारी खेलने का फायदा हुआ है. वो आईसीसी की ताजा जारी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें पायदान पर आ गए हैं.

ये भी पढ़ें..कुश्‍ती का फाइनल हारने के बाद बबीता फोगाट की ‘बहन’ ने की खुदकुशी

47 रेटिंग प्वाइंट का हुआ फायदा…

उन्हें 47 रेटिंग प्वाइंट का फायदा हुआ और अब उनके 744 अंक हो गए हैं. वे फिलहाल वनडे रैंकिंग में पहले और टेस्ट में पांचवें स्थान पर हैं. यानी तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी20 में वो शीर्ष-5 रैंकिंग में शामिल होने वाले कोहली इकलौते बल्लेबाज हैं.

दूसरी ओर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में लगातार दो बार शून्य पर आउट होने की वजह से भारतीय ओपनर केएल राहुल को नुकसान हुआ है. वो टी20 रैंकिंग में एक पायदान नीचे लुढ़ककर चौथे स्थान पर आ गए हैं. उनके खाते में 771 रेटिंग प्वाइंट हैं.

डेविड मलान अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज 

जबकि टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मलान अभी भी नंबर-1 बल्लेबाज हैं. उनके पास 894 रेटिंग प्वाइंट हैं. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच (830अंक) और तीसरे पर पाकिस्तान के बाबर आजम (801अंक) हैं.

तीसरे टी20 में 83 रन की मैच जिताने वाली पारी खेलने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को टी20 रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा हुआ है और वो 19वें स्थान पर आ गए हैं. वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रैंकिंग 17 से सिर्फ दो स्थान पीछे हैं.

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ICC T20I RankingsJos ButlerKL Rahulvirat kohliटीम इंडियाटेस्ट रैंकिंगभारतीय क्रिकेट टीमवनडे मैचवनडे रैंकिंगविराट कोहली
Comments (0)
Add Comment