हिन्दूवादी नेता रणजीत बच्चन का हत्यारा मुंबई से गिरफ्तार

विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त मारी गई थी गोली

लखनऊ — यूपी की राजधानी लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है।जिसे लखनऊ लाया जा रहा है। बता दें कि रविवार को मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त रणजीत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के दौरान रणजीत के साथ मौजूद उनके मौसेरे भाई आदित्य को भी गोलियां लगीं थीं। वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रेन से मुंबई फरार हो गया था।

वहीं पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने ड्यूटी में लापरवाही पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम चौकी प्रभारी संदीप तिवारी व परिवर्तन चौक पर लगी पीआरवी के तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर इनके खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। हत्यारों की तस्वीर जारी कर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया। हत्याकांड के खुलासे के लिए एसटीएफ के अलावा पुलिस व क्राइम ब्रांच की आठ टीमें लगाई गई थीं।

शुरुआती जांच के अनुसार, हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की दो पत्नियां थीं, जिनमें एक गोरखपुर में रहती हैं और दूसरी लखनऊ में रहती हैं। उनकी गोरखपुर में रहने वाली अपनी पहली पत्नी से कुछ विवाद था और उन्होंने (पत्नी) रणजीत के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

Comments (0)
Add Comment