दिग्गज नेता कल्याण सिंह को मिली दोहरी खुशी, ऐसे दी कोरोना को मात

कल्याण सिंह को आज दोपहर करीब दो बजे कौशांबी के यशोदा अस्पताल से डिस्चार्ज कर किया गया...

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उन्हें आज दोपहर करीब दो बजे कौशांबी के यशोदा अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..RJD ने दूसरे चरण में 32 उम्मीदवारों को दिया टिकट, देखें लिस्ट

वरिष्ठ डॉक्टरों ने सभी टेस्ट रिपोर्ट ठीक आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी देने का निर्णय लिया।वहीं डॉक्टरों ने गुलाब के फूल बरसाकर कल्याण सिंह विदाई दी। इसके साथ ही अस्पताल ने उन्हें एक तलवार भी भेंट की।

16 सितंबर को हुए थे भर्ती

बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री 16 सितंबर को लखनऊ के SGPGI से कौशांबी के अस्पताल में रेफर हुए थे। कल्याण सिंह लखनऊ के मॉल एवेन्यू में रहते हैं। सितंबर माह में उन्हें कई दिनों तक बुखार की शिकायत थी। डॉक्टरों द्वारा कोविड-19 जांच करने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें लखनऊ के ही संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

वहां तबीयत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें 16 सितंबर की शाम करीब छह बजे एरोम्ड इंटरनेशनल रेस्क्यू सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की एयर एंबुलेंस से हिंडन एयरपोर्ट लाने के बाद कौशांबी के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोरोना के साथ थी कई अन्य बीमारियां

हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि कल्याण सिंह कोरोना के साथ अन्य कई जटिल बीमारियों मधुमेह, उच्च रक्तचाप, पार्किंसन डिजीज, किडनी रोग एवं ह्रदय रोग से भी ग्रस्त थे, उनकी ह्रदय की बायपास सर्जरी भी हो चुकी है ।

कल्याण सिंह का नियुक्त चिकिसकों के पैनल द्वारा हॉस्पिटल में 26 दिनों के गहन निगरानी एवं उपचार एंटी वाइरल ड्रग थिरैपी,चेस्ट फिजियोथेरेपी एवं आधुनिक चिकित्सा पद्धतियों से किया गया जिसके परिणाम स्वरुप वे अब स्वस्थ हैं तथा उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन भी अब ठीक है ।डायटीशियन उनकी कोविड डाइट एवं काढ़े का विशेष रूप से ध्यान रखती थीं। डॉ अग्रवाल ने बताया कि अब उन्हें सात दिन के बाद फॉलो अप कंसल्टेशन के लिए बुलाया गया है ।

मिलने वालों का लगा ताता

उधर कल्याण सिंह की कोरोना से ठीक हो कर डिस्चार्ज की खबर फैलते ही स्थानीय विधायक एवं भाजपा के अन्य नेता उनसे मिलने आये और उन्हें बंधाई भी दी।

ये भी पढ़ें..हाथरस कांडः जातिय दंगे की साजिश में गिरफ्तार मसूद के घर पहुंची पुलिस

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

coronaviruscoronavirus in ghaziabadcoronavirus indiaDelhi NCR Hindi SamacharDelhi NCR News in HindiGhaziabad Newskalyan singhLatest Delhi NCR News in Hindiyashoda hospital ghaziabad
Comments (0)
Add Comment