जवाहर बाग कांड़ः शहीद हुए SP सिटी व थानाध्यक्ष की लगेंगी प्रतिमाएं…

पांच वर्ष पूर्व अराजक तत्वों को हटाने के दौरान हुई हिंसक में दोनों अधिकारी हो गए थे शहीद ...

उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृन्दावन नगर निगम ने जिला मुख्यालय के समीप स्थित करीब 105 एकड़ के जवाहर बाग के नाम से जाने जाने वाले नर्सरी फार्म में शहीद हुए तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (नगर) मकुल द्विवेदी एवं फरह के थानाध्यक्ष संतोष यादव की स्मृति में प्रतिमाएं लगाने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें..IPS का नया अवतार, DGP से बने कथावाचक, वीडियो वायरल

पांच वर्ष पूर्व अतिक्रमण जमाए बैठे अराजक तत्वों को हटाने के दौरान हुई हिंसक झड़प ये दोनों अधिकारी शहीद हो गए थे. यह जानकारी नगर आयुक्त अनुनय झा ने शुक्रवार को संपन्न हुई निगम कार्यकारिणी की बैठक के बाद दी.

उन्होंने बताया, निगम की कैबिनेट कमेटी की बैठक में सर्वप्रथम इस विषय पर विचार किया गया कि दो जून 2016 की उस घटना के फलस्वरूप उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए अपना जीवन बलिदान कर देने वाले एसपी सिटी व थानाध्यक्ष के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने एवं उनकी याद अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए उनकी प्रतिमा लगाई जाए, जिस पर सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय किया.

गौरतलब है कि पांच वर्ष पूर्व घटी उस घटना में दो पुलिस अधिकारियों के शहीद होने के अलावा कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए थे तथा 27 अतिक्रमणकारी भी मारे गए थे.

ये था पूरा मामला ?

बता दें कि वर्ष 2014 में एक संप्रदाय विशेष के अनुयायी राम वृक्ष यादव ने अपने समर्थकों के साथ मथुरा के जवाहर बाग पार्क पर कब्जा कर लिया था. स्थानीय निवासियों ने इसका विरोध किया, लेकिन कथित तौर पर एक नेता के करीबी होने के कारण पुलिस उस पर हाथ नहीं डाल रही थी. इसके बाद कोर्ट ने इस पार्क को खाली कराने का आदेश दिया था.

कोर्ट के आदेश पर 2 जून 2016 को पार्क खाली कराने पहुंची पुलिस पर रामवृक्ष यादव और उसके समर्थकों ने घातक हथियारों से हमला बोल दिया था. इसके बाद दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई थी. यह घटना वाद संख्या 242/2016 के रूप में थाना सदर बाजार, जिला मथुरा में दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें..गर्लफ्रेंड का था दादा के साथ अफेयर ! जिसे समझता रहा बेटा वो निकला चाचा, ऐसे खुला राज

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

installedJawahar BaghJawahar Bagh scandalMakul DwivediSantosh Yadavstatuesजवाहर बागजवाहर बाग कांडप्रतिमाएंमकुल द्विवेदीमथुरा पुलिसयूपी पुलिससंतोष यादवस्थापित
Comments (0)
Add Comment