एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, BCCI ने इन खिलाड़ियों को टीम से किया आउट

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से शुरू होगा। जिसके लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की एक मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है।

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से शुरू होगा। जिसके लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की एक मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान की टीम से 28 अगस्त को खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम 20 अगस्त को एशिया कप खेलने के लिए रवाना होगी। तो आइये आपको बताते हैं कि टीम में किन किन खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का मौका मिला हिया और कौन से खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को किया बाहर:

बता दें कि भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर खत्म हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में रनों के लिए संघर्ष करते दिखे थे। इसके बाद हीं एशिया कप में उनके स्थान पर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल कर लिया गया है। वहीं टीम में चयन नहीं होने के बाद श्रेयस अय्यर नए लुक में नजर आए हैं। इसके अलावा श्रेयस अपनी फॉर्म में आई गिरावट से बाहर आने की कोशिश कर रहे हैं।

इन खिलाड़ियों को एशिया कप में मिली जगह:

एशिया कप के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रवि बिश्नोई को बतौर स्पिनर जगह मिला है। वहीं आर अश्विन ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के साथ ही एक बार फिर टी20 टीम में वापसी किया। जिसक बाद उन्हें एशिया कप के लिए भी चुन लिया गया है।

पकिस्तान से होगा पहला मुकाबला:

बता दें कि एशिया कप टूर्नामेंट का आगाज 27 अगस्त से शुरू होगा। वहीं इसका फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा। दरअसल, सुपर फोर के 6 मुकाबले  होंगे। वहीं सुपर फोर का पहला मैच शारजहां में 3 सितंबर को आयोजित होगा। जबकि इसका आखिरी मैच फाइनल से दो दिन पहले 9 सितंबर को खेला जाएगा। इसके अलावा सुपर फोर के पहले मैच को छोड़कर बाकी सभी मुकाबले दुबई में ही होंगे।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

 

 

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Asia Cup 2022Asia Cup 2022 FormatAsia Cup 2022 India SquadAsia Cup 2022 LiveAsia Cup 2022 ScheduleAsia Cup 2022 Streaming TimeAsia Cup 2022 Team ListAsia Cup 2022 UAEAsia Cup 2022 VenueAsia Cup newsShreyas Iyerएशिया कपश्रेयस अय्यरश्रेयस अय्यर का स्टाइलिश हेयरकट
Comments (0)
Add Comment