…जब मुलायम सिंह रक्षामंत्री थे, सेना ने चीन को दिया था मुंहतोड़ जवाब

समाजवादी पार्टी के संरक्षक व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की पहलवानी के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे मगर जब वो देश के रक्षा मंत्री थे तो उन्होंने सीमा पर अपनी पहलवानी के हुनर दिखाते हुए चीन के भीतर 4 किलोमीटर तक सेना भेज दी थी.

इस बात की जानकारी उन्होंने एक बार संसद में दी थी. इतना ही नहीं उन्होंने हमेशा चीन को भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बताया.

ये भी पढ़ें..सीमा पर तनाव के बीच भारत सरकार ने चीनी कंपनी को सौंप दिया बड़ी परियोजना का ठेका

पाकिस्तान से ज्यादा चीन से खतरा

बता दें कि 22 जुलाई 2016 को जब चीनी सैनिक उत्ताखंड में 200 मीटर अंदर आ गए थे तो संसद में विपक्षी दलों ने सरकार से जवाब मांगा. इसी बीच मुलायम सिंह यादव खड़े हुए और उन्होंने कहा कि मैने हमेशा इस बात से आगाह किया है कि हमे पाकिस्तान से ज्यादा खतरा चीन से है.

उन्होंने कहा था कि चीन बहुत चालबाज और धोखेबाज है मगर हम उसे मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं. उन्होंने कहा था कि जब मैं रक्षामंत्री था तो चीनी सीमा के अंदर 4 किलोमीटर सेना घुसेड़ दी थी.

चीन के साथ हुई झड़प में 20 जवान शहीद

गौरतलब है कि बीते लगभग एक माह से भारत और चीन बीच तनाव चल रहा है. इस बीच LAC और गलवान वैली में सोमवार की रात चीनी सैनिकों के द्वारा भारतीय सैनिकों पर लाठी-डंडे और रॉड्स से हमला कर दिया जिसमें 20 भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए. हालांकि इस घटना में चीन के 43 जवानों के भी मरने की खबर आ रही है.

इस झड़प की खबर के सामने आते ही, दिल्ली में राजनाथ सिंह ने पूरे हालात पर समीक्षा करने के लिए सीडीएस बिपिन रावत सहित सभी सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठ की. इस बैठक के बाद पीएम आवास पर भी एक हाई लेवल मीटिंग की गई.

ये भी पढ़ें..बड़ा खुलासाः चीन ने 10 दिनों में रची थी ये खूनी साजिश, जानें कैसे…

20 jawan martyrs20 जवान शहीदIndo-China disputeMulayam Singh Yadavmulayam singh yadav on indo china disputeSP Patron Mulayam Singh Yadavभारत-चीन विवादमुलायम सिंह रक्षामंत्रीसपा नेता मुलायकसपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव
Comments (0)
Add Comment