सरकारी राशन की दुकान से राशन न मिलने से क्षुब्ध लोगों ने काटा जमकर हंगामा

लखनऊ —राजधानी में सरकार की नाक के नीचे आशियाना क्षेत्र के किला गांव में सरकारी राशन की दुकान के संचालक ने पिछले छः महीने से राशन नहीं बांटा । परेशान उपभोक्ताओं ने शुक्रवार सुबह  दुकान संचालक के खिलाफ जमकर हंगामा काटा । बवाल बढ़ता देख संचालक ने पुलिस व आपूर्ति निरीक्षक को सूचना दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर शांत कराया , वहीँ सूचना पर पहुंचे आपूर्ति विभाग के आपूर्ति निरीक्षक ने राशन का वितरण करा मामले को शांत कराया ।

विनय रावत की किला गांव आशियाना में सरकारी राशन की दुकान का संचालन करते है । लोगो की मॉने तो इस दुकान से छुहारा खेड़ा , औरंगाबाद , बंगला बाजार , मिर्जापुर , तोंदे खेड़ा , रिक्शा कालोनी जैसे मुहल्ले के लगभग बारह सौ लोग कार्ड धारक हैं । बंगला बाजार निवासी कृपा पुत्र स्वo अशर्फी ,  रेखा पत्नी अमित निवासिनी मिर्जापुर , शकुंतला पत्नी गोमती निवासी मिर्जापुर , फरजाना पत्नी फरीद निवासिनी औरंगाबाद , सहरींन पत्नी इलियास निवासिनी औरंगाबाद आदि ने बताया कि सरकारी गल्ले की दूकान से  पिछले छः महीने में किसी को न मिट्टी का तेल मिला और न ही राशन बांटा गया । जब भी राशन लेने आओ कोई न कोई बहाना बनाकर संचालक बैरंग वापस  भगा देता है । सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को संभाला और आपूर्ति विभाग को मामले की जानकारी दी । मौके पर आलमबाग से आए आपूर्ति निरीक्षक सुधीर निगम ने कार्ड धारकों को राशन वितरण का आश्वासन देकर लोगों में राशन वितरित कराया तब लोगों का गुस्सा शांत हुआ ।

पूछे जाने पर आपूर्ति निरीक्षक  सुधीर निगम ने बीते छः महीने से राशन न मिलने की बात पर अनिभिज्ञता जताते हुए कहा कि मेरे पास किसी तरह की लिखित शिकायत नही आई है , अगर आती है तो कोटेदार के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी । इधर कुछ दिनों से आधार कार्ड को लेकर संसय चल रहा था लेकिन छब्बीस अक्टूबर को आए नए शासनादेश के अनुसार किसी भी आईडी पर लोगो को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है ।

रिपोर्ट -अंशुमान दुबे,लखनऊ

Comments (0)
Add Comment