शिवपाल समेत चार बड़े नेताओं को हाईकोर्ट का नोटिस

कोर्ट ने नियमों की अनदेखी कर बंगला आवंटित करने वालो के खिलाफ नोटिस ,मामले की अग्रिम सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी।

लखनऊ — हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव समेत छ बड़े नेताओं को शुक्रवार को नोटिस भेजा है। दरअसल कोर्ट ने नियमों की अनदेखी कर बंगला आवंटित करने के मामले में शिवपाल सिंह यादव, आशीष पटेल, पंकज सिंह और नीरज बोरा को नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही न्यायालय ने राज्य सम्पत्ति विभाग को भी दो सप्ताह में जवाब देने को कहा है। मामले की अग्रिम सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी।

जानकारी के मुताबकि याचिका में कहा गया है कि नियमों की अनदेखी कर, उक्त चार विधायकों को बंगले आवंटित किये गए हैं। कहा गया है कि जसवंत नगर से विधायक शिवपाल यादव को बंगला न. 6, लाल बहादुर शाष्त्री मार्ग आवंटित किया गया है जो पहले पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को आवंटित था। वहीं बंगला न. 1ए, माल एवेन्यू विधान परिषद सदस्य, आशीष पटेल को आवंटित किया गया है, यह बंगला पहले पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को आवंटित था। जबकि बंगला न. ए4 दिलकुशा कॉलोनी व ए6 दिलकुशा कॉलोनी क्रमशः पंकज सिंह को व नीरज वोरा को आवंटित किया गया है।

याची का कहना है कि ये सभी लोग मात्र विधायक हैं, लिहाजा उक्त बंगले इन्हें नहीं आवंटित किये जा सकते। याचिका में इन सभी बंगलों के आवंटन को रद् किये जाने की मांग की गई है। याचिका में बंगलों के आवंटन में नियमों का पूर्णतया पालन कराए जाने की भी मांग की गई है।

High court noticeshivpal yadav
Comments (0)
Add Comment