कानपुर देहात में हाईअलर्ट घोषित

कानपुर देहात–सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को देखते हुए यूपी सहित पूरे देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स तैनात की गई है।

इसी के चलते यूपी के जनपद कानपुर देहात का जिला प्रशासन भी फैसला आने के बाद कि किसी भी स्थिति ने निपटने के लिए रात से ही सड़कों पर उतर आया। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने जिलास्तरीय अधिकारियों और भारी पुलिस बल के साथ पूरे जनपद का भ्रमण किया गया और साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने, अफवाहों से दूर रहने और एकता में बाधक न बनने की अपील भी की गई। इतना ही नहीं सुरक्षा व्यवस्था में लगे प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन ने आज सुबह माती स्थित पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सुपर जोनल, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटो और पुलिस अधिकारियों की बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जनपद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स की माने तो फैसला आने के बाद की हर स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पहले से ही तैयार है। इसके लिए जनपद कानपुर देहात को 3 सुपर जोन, 6 जोन और 18 सेक्टरों में विभाजित करने के साथ ही मिश्रित आबादी वाले कस्बो को भी इसी क्रम में विभाजित करते हुए चप्पे-चप्पे पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही असमाजिक तत्वों कर पैनी निगाह रखी जा रही है। आईटी , मीडिया मॉनेटरिंग सेल के साथ ही खुफिया एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया है। लोगो को अफवाहों से दूर रहने की अपील करने के साथ दोनो समुदाय के सभ्रान्त लोगो के साथ वार्ता जनपद के समस्त थाना, चौकी और बीट में की जा रही है।

वहीं आसामाजिक तत्वों में खौफ पैदा करने और लोगो को सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिये पैदल गस्त और लाऊड स्पीकर से अपील भी हर थाना, चौकी और मिश्रित कस्बो में की जा रही है। इतना ही नही किसी भी अप्रिय घटना से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने पुलिस जवानों को दंगा नियंत्रण का अभ्यास की प्रतिदिन कराया गया।

(रिपोर्ट-संजय कुमार, कानपुर देहात)

High alert
Comments (0)
Add Comment