जिलाधिकारी के निरीक्षण में गुरु जी फेल, निलंबन का आदेश

प्रतापगढ़ — विकासखंड लक्ष्मणपुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय लक्ष्मणपुर के निरीक्षण में विद्यालय के छात्रों से 77, 78 और 69 में कौन सी संख्या बड़ी है के सम्बन्ध में जानकारी ली तो छात्र सही उत्तर नही दे पाये। जिस पर जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक जय प्रकाश से जानकारी ली तो उनके द्वारा बताया गया कि गणित विषय मेरे द्वारा पढ़ाया नही जाता।

वहीं जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक से पंजाब की राजधानी के सम्बन्ध में जानकारी ली। उनके द्वारा पंजाब की राजधानी चन्दौली बताया गया और तमिलनाडु की राजधानी पंजाब और नागालैण्ड की राजधानी कश्मीर बताया गया तथा विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति पंजिका निरीक्षण गया तो पंजीकृत 106 छात्र/छात्राओं में से मौके पर 20 छात्र उपस्थित मिले। इस पर जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक जय प्रकाश के विरूद्ध निलम्बन की कार्यवाही करने व अन्यत्र ब्लाक में स्थानान्तरित करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार जिलाधिकारी ने सहायक अध्यापक रामदीन गुप्ता से 13 और 17 का पहाड़ा सुनाने के लिये कहा तो वह 13 का पहाड़ा सुना सके और 17 का पहाड़ा नही सुना सके जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की और सहायक अध्यापक को निर्देशित किया कि अपनी शिक्षण पद्धति सुधार लाये नही तो आपके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही जायेगी।

Comments (0)
Add Comment