Gujarat elections: कांग्रेस को बड़ा झटका, 24 घंटे के अंदर भाजपा में शामिल हुए 2 विधायक

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग द्वारा हो चुका है. इसके बाद से सारी राजनैतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी हैं. इसी बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, गुजरात में तलाला निर्वाचन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक भगवानभाई डी बराड ने पार्टी के सभी पदों से अपना इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद वो बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें..EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, जारी रहेगा 10 फीसदी आरक्षण

गिर सोमनाथ जिले में तलाला सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले भगवानभाई डी बराड ने बुधवार को कांग्रेस की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को अपना इस्तीफा पत्र भेजा और गुजरात विधानसभा की अध्यक्ष डॉ. निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंपा दिया. उन्होंने विधायक पद तथा प्राथमिक सदस्यता के पद से अपना इस्तीफ़ा दिया है.

गांधीनगर में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा ‘अपने समर्थकों से विचार-विमर्श करने के बाद पार्टी छोड़ने का फैसला किया तथा वह चुनावी टिकट पाने की बिना किसी पूर्व शर्त के बीजेपी में शामिल होंगे.’ बता दें गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए 1 दिसंबर को पहले चरण में 89 सीटों पर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा. गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 दिसंबर को जारी किये जाएंगे.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bjpCongressCongress MLA Bhagvanbhai D Barad ResignGujarat Assembly ElectionGujarat assembly Election datesGujarat Assembly Elections 2022Gujarat Election 2022MLA Bhagvanbhai D Baradकांग्रेसभाजपाविधायक
Comments (0)
Add Comment