एक और सरकारी बिल्डिंग ‘भगवा इमारतों’ की सूची में हुई शामिल !

हापुड़– यूपी में योगी सरकार बनने के बाद सूबे में लगभग सभी सरकारी इमारतों का भगवाकरण लगातार जारी है। इसी कड़ी में एक और इमारत का नाम भगवा रंग वाली इमारतों की सूची में शामिल हो गया है। यह नई- नवेली भगवा रंग की बिल्डिंग हापुड़ में मौजूद है।  

 

हापुड़ में कृषि उत्पादन मंडी समिति हापुड़ को भी भगवा रंग में रंग दिया गया जो कि यहां के लोगों में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि एडीएम हापुड़ और एसडीएम के आवास कृषि उत्पादन मंडी समिति में बने हुए हैं। हापुड़ थाना देहात क्षेत्र के दिल्ली रोड पर स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति का है जिसके बाहरी गेटों को भगवा रंग से रंग दिया गया है। हर रोज इस मंडी में हजारों लोगों का आना-जाना रहता है। रविवार को आए लोग कृषि उत्पादन मंडी समिति की दीवारों पर भगवा रंग पुता देख हैरान हो गए। जिसके बाद से मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

पढ़ें :- भगवाकरण जारी, अब हज हाउस की दीवारों पर चढ़ा गेरुआ रंग

अभी हाल ही में राजधानी लखनऊ में यूपी हज हाउस समिति की दीवारों का भी भगवाकरण हो गया था । इससे पहले दिसंबर महीने में पीलीभीत के 100 से भी ज्यादा प्राथमिक विद्यालय भगवा रंग में रंग दिए गए थे। शिक्षकों के विरोध के बावजूद भी गांव के सरपंच ने स्कूलों की दीवारों को पेंट करा दिया था। इमारतों के भगवाकरण का सिलसिला अक्टूबर महीने से जारी है जब मुख्यमंत्री के दफ्तर एनेक्सी को केसरिया रंग में पेंट किया गया था। इसके अलावा यूपी के फतेहपुर जिले के एक गवर्नमेंट इंटर कॉलेज को पूरी तरह भगवा रंग में तब्दील कर द‍िया गया था ।

Comments (0)
Add Comment