ओमिक्रॉन को लेकर सरकार सख्तः क्रिसमस और न्‍यू ईयर के जश्न पर लगी पबंदिया…

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले और ओमिक्रॉन के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और नए साल पर होने वाली पार्टियों पर भी पूरी तरह रोक लग गई है। किसी भी सार्वजनिक जगहों पर क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी नही हो सकेगी। इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी जिलों के डीएम और डीसीपी को आदेश जारी किया है। सभी से इस आदेश का पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें..लुधियाना कोर्ट में जोरदार धमाका, 2 लोगों की मौत, कई घायल

डीडीएमए की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी जिलों के डीएम और डीसीपी अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उचित उपाय करें। दिल्ली में सभी दुकानों और कार्यस्थलों पर बिना फेस मास्क के लोगों को प्रवेश नही दिया जाए। कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों सख्ती से निपटा जाए।

डीडीएमए ने आदेश में कहा है कि सभी जिला मजिस्ट्रेट अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले पूरे क्षेत्र का गहन सर्वेक्षण करेंगे और उन इलाकों, कालोनियों के बाजारों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों की पहचान करेंगे, जिनमें कोरोना और ओमिक्रॉन का तेजी से फैसले का खतरा है। आदेश में कहा गया है कि सभी डीएम और डीसीपी सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी के लिए उचित व्यवस्था करें ताकि कोरोना के मामले बढ़ने से रोका जा सके।

भीड़-भाड़ वाले आयोजनों पर लगी रोक

बता दें कि कोरोना के बढ़ रहे मामले और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। सरकार ने संबंधित विभागों के प्रमुखों को अलर्ट किया गया है। मुख्य सचिव विजय देव ने सभी डीएम को कहा है कि कोरोना के मामले बढ़ने पर अविलंब सुविधाएं बढ़ाई जाएं, वहीं भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर पूर्ण रोक लगाया जाए। दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन से निपटने के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है जिसमें वर्तमान समय में कोरोना मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा होगी। बैठक में अहम फैसले लिए जा सकते हैं, पर इससे पहले सरकार अलर्ट मोड में आ चुकी है।

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

सरकार ने कोरोना बचाव के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के लिए कहा है। मास्क न पहनने व शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर जल्द चालान काटने की कार्रवाई शुरू होगी। दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को ओमिक्रोन के तीन और नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। इससे पहले मंगलवार को ओमिक्रोन के 24 नए मामले सामने आए थे। जबकि सोमवार को दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल 30 सक्रिय मामले थे।

ये भी पढ़ें.. अब 18 में नहीं 21 साल में बेटियां बनेगी दुल्हन, कैबिनेट से प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

ये भी पढ़ें..पुलिस विभाग हुआ शर्मसार: पुलिसकर्मी ने पत्नी को आत्महत्या के लिए किया मजबूर, सुसाइड नोट में हुआ खुलासा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ban in DelhiBan on celebrationBan on Christmas celebrationBan on New Year celebrationChristmasChristmas celebration banDDMAdelhi corona caseDelhi latest newsDelhi newsdelhi omicron casenew yearnew year celebrationNew Year celebration banOmicronक्रिसमसजश्न पर प्रतिबंधदिल्ली न्यूजदिल्ली में प्रतिबंधन्यू ईयरन्यू ईयर का जश्न
Comments (0)
Add Comment