Covid-19: प्रतापगढ़ में कोरोना से पहली मौत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में मंगलवार को एक कोरोना (Covid-19) संदिग्ध की मौत हो गई। मुंबई से प्रतापगढ़ आए इस व्यक्ति की जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट बुधवार को कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव आई जिसके बाद जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। वहीं मृतक व्यक्ति का इलाज करने वाले दो डॉक्टर समेत पैरामेडिकल स्टाफ क्वारन्टीन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..बड़ी राहतः अब घर बैठे होगी Corona की जांच

बता दें कि मुंबई से प्रतापगढ़ जिले के अंतू कोतवाली के पूरे तलाई गांव के रहने वाले 50 वर्षीय संजय मिश्र अपने भाई विजय और करुणेश तिवारी के साथ 9 तारीख को महाराष्ट्र से कार द्वारा आया था। उसे सांस की तकलीफ के साथ बुखार के चलते सोमवार को जिला अस्पताल में लाया गया। उसके लक्षण कोरोना से मिलने के कारण उसको आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के साथ जांच के लिए सैंपल लेकर लैब भेजा गया था।

मंगलवार को इस कोरोना (Covid-19) पीडित व्यक्ति की मौत होते ही पूरे जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी सकते में आ गए। हालांकि उस व्यक्ति की जांच रिपोर्ट न आने के कारण परिजनों को शव सौंपा नहीं गया है।

मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हुई…

गौरतलब है कि सोमवार को जिले में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। इसें नगर कोतवाली के राजगढ़ की रहने वाली गर्भवती महिला के साथ ही डेरवा सबलगढ़ के युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके चलते जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई। हालांकि अब तक छह लोग ठीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें..UP: कोरोना पॉजीटिव सिपाही का छलका दर्ज, Video वायरल

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

Covid-19deathpratapgarh news
Comments (0)
Add Comment